मध्यप्रदेश

Mazar In School : प्राचार्य ने सरकारी स्कूल में बनवाई मजार, राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत किया बंद, अब गरमाया मामला

Mazar In School : प्राचार्य ने सरकारी स्कूल में बनवाई मजार, राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत किया बंद, अब गरमाया मामला
x
MP Vidisha News : एमपी के विदिशा जिले की सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह कट्टरवाद को बढ़ावा दिए जाने का मामला सामने आ रहा है.

Principal Ne Sarkari School Me Banwai Mazar : एमपी के विदिशा में सरकारी स्कूल (Government School) में शिक्षा की जगह कट्टरवाद फैलाए जाने का मामला प्रकाश में आ रहा है। जहां आरोप है कि स्कूल की प्राचार्य रही शाहीना फिरदौस और उनके पति व स्कूल के खेल अधिकारी ने मिलकर स्कूल परिसर में मजार (Mazar) नुमा चबूतरें का निर्माण करवाया गया। तो वहीं सरकार के नियमों को भी दरकिनार किया गया। यह मामला एमपी के विदिशा जिले (Vidisha District) में संचालित सरकारी माध्यमिक विद्यायल सीएम राईज स्कूल (Govt. CM Rise School) से सामने आ रहा है।

सरकार के नियमों की उड़ाई धज्जियां

जानकारी के अनुसार प्राचार्य रही शाहीना ने सरकार के नियमों को उलट कर रख दिया और स्कूल में राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत को बंद करवा दिया और अपने पति को नमाज पढ़ने के लिए उन्होने एक अलग से कमरा ऐलाट कर रखा था।

शिक्षा अधिकारी ने कहा...

स्कूल में बने चबूतरे को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने मीडिया को बताया कि फरवारी माह में स्कूल का मरम्मत कार्य करवाने के लिए निर्माण कार्य करवाया गया था। इस दौरान स्कूल परिसर में एक मजार नुमा चबूतरे का निर्माण करवाया गया है। स्कूल के सबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी और प्राचार्य को हटा गया है जबकि प्राचार्य रही शाहीना का कहना था कि वहां पूर्व से ही चबूतरा बना हुआ था। उन्होने चबूतरें का मरम्मत कार्य करवाया है।

भड़के विधायक

प्राचार्य की करतूत सामने आने के बाद भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि स्कूल परिसर में इस तरह की हरकत बर्दाश्त नही की जाएगी। प्राचार्य अपने खर्च पर मजार को हटवा दे, नहीं तो मामला दर्ज करवाया जाएगा। उन्होने कहा कि सरकारी स्कूलों में सरकार की मंशा और नियम अनुसार ही काम करवाएं जाए।

Next Story