मध्यप्रदेश

एमपी में महापौर पद पर मंथन, कांग्रेस के 8 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय, रीवा से अजय बाबा हो सकते है उम्मीदवार

एमपी में महापौर पद पर मंथन, कांग्रेस के 8 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय, रीवा से अजय बाबा हो सकते है उम्मीदवार
x
MP News: एमपी कांग्रेस ने 8 महापौर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिये हैं।

MP News: निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की (Urban body election) डेट घोषित किए जाने के बाद अब राजनैतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को खड़ा करने के लिए इन दिनों मंथन कर रही हैं। एमपी के 16 नगर-निगमों में कांग्रेस ने प्रदेश की 8 नगर निगमों के लिए महापौर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं, जबकि 8 दावेदारों के बीच किचकिच है।

जारी हो सकती है सूची

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक हो रही है और शीघ्र ही सभी प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जब एक पद के लिए कई दावेदार होते हैं तो तनाव भी होता है।

ये नाम लगभग तय

कांग्रेस ने जो नाम तय किए हैं उनमें भोपाल से मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल का नाम फाइनल बताया जा रहा है। इंदौर से विधायक संजय शुक्ला और जबलपुर से जिला अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू को टिकट दिया जा रहा है। सागर से पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया जा चुका है।

ग्वालियर से विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार का नाम भी तय किया जा रहा है। इसी तरह उज्जैन से तराना विधायक महेश परमार, मुरैना में शारदा सोलंकी और अर्चना मालवीय में से एक नाम तय होना है। रीवा में अजय मिश्रा के नाम पर सहमति बन रही है।

कांग्रेस प्रदेश अघ्यक्ष ने कहा ..

एमपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (MP Congress state president Kamal Nath) ने कहा है कि कांग्रेस एक-दो दिन में निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी फाइनल कर देगी। चुनाव में सभी लोग टिकट मांगते हैं, लेकिन किसी एक को टिकट मिल पाता है। हम इसमें किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने वाला फैसला करेंगे।

Next Story