मध्यप्रदेश

Monsoon Session: लहसुन की बोरियां लेकर विधानसभा पहुंचें कांग्रेस विधायक, गेट पर फेंकी उपज

Monsoon Session: लहसुन की बोरियां लेकर विधानसभा पहुंचें कांग्रेस विधायक, गेट पर फेंकी उपज
x
Monsoon Satra 2022: एमपी विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायक लहसुन की बोरियां लेकर पहुंचे और गेट पर प्रदर्शन भी किया।

MP Bhopal News: विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार को शुरू हुआ और पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने लहसुन के गिरे हुए दामों को लेकर विरोध किया है। विधायकों का कहना है कि किसानों ने मेहनत करके लहसुन का उत्पादन किया है, लेकिन उन्हे दाम नही मिल पा रहा और वे नाले में फेंक रहे हैं।

गेट पर फेंका लहसुन

प्रदर्शन के दौरान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव, पूर्व मंत्री लाखन यादव, कुणाल चौधरी ने विधानसभा के बाहर गेट पर लहसुन फेंक दिया। पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कहा, किसानों को अपनी उपज सड़कों पर फेंकनी पड़ रही है। उसे एक रुपए दाम मिल रहे हैं। किसानों के लिए चल रही योजनाओं को बंद किया जा रहा है। भावांतर योजना बंद कर दी गई है।

विधायकों की होती है खरीदी

प्रदर्शन कर रहे विधायक का आरोप है कि विधायक तो खरीद रहे हैं, लेकिन किसान की उपज खरीदने की बात आती है तो लाचारी सामने आ जाती है। किसानों को उपज की लागत तक नहीं निकल पा रही है। ज्ञात हो कि विपक्ष में बैठी कांग्रेस सरकार सत्तापक्ष को विधानसभा में कारम डैम, भर्तियों में गड़बडी सहित कई ज्वलंत मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी करके विधानसभा पहुंची है।

Next Story