मध्यप्रदेश

एमपी पुलिस डिपार्टमेंट में बड़ा फेरबदल, 3 थाना प्रभारियों सहित बदले गए कई चौकी इंचार्ज, 53 पुलिसकर्मी भी इधर से उधर, देखें लिस्ट

Satna Police Transfer List 2023
x
सतना जिले की पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने और कसावट लाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता द्वारा फेरबदल किया गया है।

Satna Police Transfer List: सतना-जिले की पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने और कसावट लाने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता द्वारा फेरबदल किया गया है। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को एसपी तीन थाना प्रभारी, तीन चौकी इंचार्ज सहित 53 पुलिसकर्मियों के तबादले किए हैं।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी तबादला आदेश के अनुसार रीवा से स्थानांतरित होकर वापस सतना लौंटी निरीक्षक वर्षा सोनकर को एक बार फिर से जसो थाना की कमान सौंपी गई है। रीवा जाने के पहले भी वर्षा जसो थाना प्रभारी थी।

इसी परिप्रेक्ष्य में पुलिसलाइन में पदस्थ रहे कमल नारायण बंजारे को ताला थाना का प्रभार सौंपा गया है, जबकि ताला थाना प्रभार रहे एचएल मिश्रा को चित्रकूट थाना प्रभारी बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि निरीक्षक सुधांशू तिवारी के तबादले के बाद से चित्रकूट थाना खाली था।

जानकारी के अनुसार सोहावल चौकी प्रभारी रही उप निरीक्षक साधना कठेल को सिटी कोतवाली भेजा गया है। जबकि पुलिस लाइन से रूपेन्द्र राजपूत को सोहावल चौकी का प्रभार सौंपा गया है

। पोड़ी चौकी प्रभारी रहे आकाश बागड़े को अमरपाटन स्थानांतरित किया गया है। उनके स्थान पर ताला थाना की मुकुंदपुर चौकी के प्रभारी रहे अरूण त्रिपाठी पोड़ी चौकी प्रभारी बनाए गए हैं।

मुकुंदपुर का प्रभार रामपुर थाना में पदस्थ रहे सहायक उप निरीक्षक शिवशरण दीपांकर को दिया गया है।

उप निरीक्षक सोमेंदु दत्ता कोलगवां से नागौद, छेदीलाल कोल पुलिस लाइन से कोलगवां, महेन्द्र गौतम पुलिस लाइन से जसो, एलपी वर्मा कोतवाली से रामपुर और केशरी प्रसाद वर्मा थाना जसो से थाना सभा सभापुर भेजे गए हैं।

बेहतर होगी पुलिसिंग

बताया गया है कि जिले में पुलिस की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा फेरबदल किया गया है। माना जा रहा है कि इस स्थानांतरण प्रक्रिया के सकरात्मक परिणाम कुछ दिनों में ही दिखाई देने लगेंगे। जिले में आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी।

Next Story