मध्यप्रदेश

वाहनों का महासंगम इंदौर में, राज्य सरकार आयोजित कर रही पहला ऑटो शो, नामचीन कम्पनियां की भी हिस्सेदारी

वाहनों का महासंगम इंदौर में, राज्य सरकार आयोजित कर रही पहला ऑटो शो, नामचीन कम्पनियां की भी हिस्सेदारी
x
एमपी के इंदौर में राज्य सरकार का पहला ऑटो शो आयोजित हो रहा है

इंदौर। एमपी सरकार पहला ऑटो शो (First Auto Expo in Indore) इंदौर में आयोजित करने जा रही है। इसकी शुरूआत 28 अप्रैल को होगी। जिसमें नामचीन कम्पनियां इस ऑटों शो में हिस्सा ले रही है। इस ऑटो शो के लिए सरकार ने व्यापक तैयारी भी की है।

खबरों के अनुसार मप्र सरकार इस तीन दिवसीय आयोजन में कुल 9 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। राज्य सरकार भारतीय उद्योग परिसंघ और सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर के साथ मिलकर यह आयोजन कर रही है।

ये कम्पनियां ले रही हिस्सा

ऑटो के इस मेगा शो में मर्सिडीज बेंज, वॉल्वो, ऑडी, जगुआर व बीएमडब्ल्यू के साथ मारुति, हुंडई और महिंद्रा जैसी लोकप्रिय यात्री वाहन निर्माता कंपनियां अपने सारे प्रोडक्ट के साथ हिस्सेदारी करने जा रही है, जबकि यात्री वाहन निर्माता कंपनी में टाटा मोटर्स का नाम नहीं है। लेकिन कंपनी के कमर्शियल और इलेक्ट्रिकल वाहनों के अलग-अलग स्टॉल रहेंगे।

ऑटो शों में यह भी

ऑटों मेगा शो में वाहनों के साथ ही जेके टायर, ब्रिजस्टोन और रॉलसन जैसी टायर निर्माता कंपनियों के भी स्टॉल तैयार हो रहे हैं। जॉन डियर और वॉल्वो कमर्शियल के साथ डेमलर, टाटा और महिंद्रा के भी सारे कमर्शियल व्हीकल्स नजर आएंगे। कई कंपनियां स्थानीय डीलर्स के जरिये उपस्थित दर्ज कराएंगी।

118 कम्पनियां करेगी शिरकत

खबरो के तहत इस शो में जीप और स्कोडा सहित 118 कंपनियां शिरकत कर रहीं हैं। इनमें बड़ी संख्या मप्र की लोकल कंपनियों की है। इनमें ज्यादातर वेंडर इंडस्ट्रीज हैं, जो बड़ी कंपनियों के लिए पार्ट्स बनाती हैं।

अच्छे व्यापार की उम्मीद

एमपी की उद्योग नगरी इंदौर में राज्य सरकार अपना पहली बार ऑटो मेगा शो आयोजित करके जंहा कंपनियों को एमपी (madhyapradesh) में एक अच्छा मौका दे रही वही सरकार को उम्मीद है कि इन कंपनियों को अरबों के ऑर्डर मिलेंगे। तो वही शो के माध्यम से सरकार छोटे उद्योगों के लिए बड़ा बाजार तलाशनें का काम भी कर रही हैं।

Next Story