मध्यप्रदेश

Mahakal Corridor: उज्जैन के बाबा की नगरी का नामकरण, कॉरिडोर होगा अब महाकाल लोक, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

Mahakal Corridor: उज्जैन के बाबा की नगरी का नामकरण, कॉरिडोर होगा अब महाकाल लोक, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण
x
Jyotirlinga Baba Mahakal Corridor : उज्जैन में एमपी सरकार की कैबिनेट ने बैठक करके लिए कई निर्णय।

Jyotirlinga Baba Mahakal Corridor : एमपी के उज्जैन में महाकाल नगरी (Mahakal Nagari) का नया नाम तय कर लिया गया है और विकसित की गई इन नगरी यानि कॉरीडोर का नाम महाकाल लोक किया गया है। यह निर्णय मंगलवार को एमपी सरकार की कैबिनेट ने उज्जैन में बैठक करके लिया है।

बैठक के दौरान खास बात यह रही कि स्वयं महाकाल भगवान ने इस बैठक की अध्यक्षता की है, जबकि मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों ने अगल-बगल के कुर्सियों में बैठकर न सिर्फ इस कॉरीडोर के शुभारंभ को लेकर तैयारी की है बल्कि कई अहम निर्णय भी लिए हैं।

11 को पीएम मोदी आएंगे उज्जैन

Ujjain Mahakal Corridor Lokarpan : महाकल कॉरिडोर का लोकार्पण भारत के प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) अमृत सिद्धि योग (Amrit Siddhi Yog) में 11 अक्टूबर मंगलवार की शाम 6.30 बजे करेंगे। शास्त्र ज्ञाताओं का कहना है कि इस दौरान अश्विनी नक्षत्र होने से विशेष योग बन रहा है। इसे विशेष फलदायी माना जा रहा है।

इस तरह के लिए गए निर्णय

Ujjain Dham New Name : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा, देश में पहले से चारधाम है, इसलिए उज्जैन का नाम उज्जैन धाम के स्थान पर महाकाल लोक (Mahakal Lok) किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि महाकाल पुलिस बैंड में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी, इसके लिए 36 नवीन पद स्वीकृत किए जाएंगे। शिप्रा नदी को साबरमती लेक फ्रंट की तरह विकसित किया जाएगा। शिप्रा नदी में जल प्रवाह बना रहे, इसके लिए नवीन जल संरचनाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने उज्जैन हवाई पट्टी के विस्तार की बात भी कही।

Next Story