मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश: अगले 24 घंटे में बिगड़ सकता है मौसम, इन जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
मध्यप्रदेश: अगले 24 घंटे में बिगड़ सकता है मौसम, इन जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी
x
मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम का मिज़ाज बिगड़ सकता है. विभाग ने कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. शहडोल, रीवा,

भोपाल. मध्यप्रदेश में मौसम ने करवट बदली है. अगले 24 घंटे में मौसम का मिज़ाज बिगड़ सकता है. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. जबलपुर, सागर, शहडोल, रीवा, ग्वालियर एवं चम्बल संभागों के जिलों और नीमच, मंदसौर जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवा व ओलावृष्टि हो सकती है. पिछले दो दिनों में राज्य के कई हिस्सों में बारिशऔर ओलावृष्टि हुई है.

अगले हफ्ते से ‘कोरोना मुक्त’ जिलों से ख़त्म हो सकता है लॉकडाउन

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा एवं शहडोल संभाग के जिलों में अनेक सथकों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है. जैतहरी 5, अनूपपुर एवं उमरिया 3 अमरकंटक, खजुराहो, सोहागपुर एवं मनासा 2 सतना, रामनगर, सीधी, पन्ना, छतरपुर, कोतमा, गोहद, भांडेर, नीमच, शाजापुर एवं तराना में 1 सेमी वर्षा दर्ज की गई है.

हमें Coronavirus के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए: सीएम शिवराज सिंह चौहान

इन जिलों के लिए अलर्ट

राज्य के जबलपुर, सागर, शहडोल, रीवा, ग्वालियर एवं चम्बल, भोपाल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, उज्जैन, नीमच मंदसौर जिलों में बारिश या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है. वहीं जबलपुर, सागर, शहडोल, रीवा, ग्वालियर एवं चम्बल संभागों के जिलों और नीमच, मंदसौर जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवा व ओलावृष्टि हो सकती है. इसी तरह भोपाल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, उज्जैन जिलों में गरज चमक के साथ 40/50 प्रति घंटा तेज हवा चल सकती है.

मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में बिगड़ेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में ओलावृष्ट की चेतावनी

डिंडोरी में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का कहर

मौसम में अचानक आये बदलाव का असर डिंडोरी और शहडोल जिलों में देखने को मिला. डिंडौरी जिले के अंतर्गत करंजिया सहित आसपास के क्षेत्रों में में तेज बारिश के साथ आंधी चलने और ओलावृष्टि होने से फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है, साथ ही बड़े-बड़े ओले गिरने और आंधी चलने से खपरैल टूटने और छप्पर उड़ जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ओलावृष्टि के असर से कस्बा के अंदर घरों से बाहर खड़े दोपहिया चार पहिया वाहनों के कांच टूट गएं हैं. वहीं शहडोल संभाग के जिलों में बारिश हुई है.

Next Story