मध्यप्रदेश

MP Weather: अगले कुछ दिन एमपी के इन 8 जिलों में बारिश के आसार, चेक करें लिस्ट कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल

MP Weather Forecast 2022
x
MP Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

MP Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के अंदर ग्वालियर चंबल संभाग जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा लेकिन। बादलों का डेरा होने की वजह से मौसम में गर्माहट बनी रहेगी। रात के तापमान में आंशिक ठंड की बढ़ोतरी होगी। लेकिन आने वाले 3 से 4 दिनों बाद मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो सकता है।

कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार इसके ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है। यह बारिश हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक होगी। मौसम विभाग द्वारा यह अलर्ट बुधवार दोपहर 2 बजे जारी की गई है। जारी अलर्ट पर गुरुवार दोपहर बाद तक का इंतजार करना होगा।

मौसम विभाग ने बताया है कि बदला हुआ यह मौसम पश्चिमी विक्षोभ के असर से है। राजस्थान के ऊपर चक्रवाती घेरा बना हुआ है। बताया गया है के बुंदेलखंड के ऊपर प्रतिचक्रवात बनेगा। साथ ही बताया गया कि दक्षिण पश्चिम और पश्चिम व पूर्व हवा चल रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि 12 नवंबर के बाद एक बार फिर मौसम बदलेगा। ठंड का असर तेज होना शुरू हो जाएगा। एक ओर जहां रात के तापमान में मौजूद गर्मी कम होगी वही दिन में भी धीरे-धीरे ठंड का एहसास होना शुरू हो जाएगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story