मध्यप्रदेश

एमपी पटवारी भर्ती 2023: MPPEB का नया नोटिस, इन परीक्षार्थियों के लिए जारी होगी नई परीक्षा तिथि

MP Patwari Bharti 2023
x
MP Patwari Bharti 2023 News: हाल के दिनों में परीक्षा केंद्र में प्राकृतिक आपदा की वजह से द्वितीय पाली की परीक्षा नहीं हो सकी थी। ऐसे में तिथि परिवर्तित कर दी गई है। बहुत जल्दी परीक्षार्थियों को नए परीक्षा तिथि की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

प्रदेश में पटवारी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 15 मार्च से राज्य भर में पटवारी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से परीक्षा का आयोजन कई दिनों तक होगा। मध्यप्रदेश में कई जिलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां परीक्षा का आयोजन सुचारू रूप से निश्चित डेट में की जा रही है। लेकिन हाल के दिनों में परीक्षा केंद्र में प्राकृतिक आपदा की वजह से द्वितीय पाली की परीक्षा नहीं हो सकी थी। ऐसे में तिथि परिवर्तित कर दी गई है। बहुत जल्दी परीक्षार्थियों को नए परीक्षा तिथि की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

कैंसिल हो गई परीक्षा

जानकारी के अनुसार 17 मार्च को नीमच के ग्राम कनावटी में स्थित ज्ञानोदय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी संस्थान में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। प्रथम पाली की परीक्षा समय से विधिवत संपन्न हुई। लेकिन द्वितीय पाली की परीक्षा में प्राकृतिक व्यवधान आ जाने की वजह से परीक्षा संपन्न नहीं हो सकी थी।

बताया गया है कि नीमच के ग्राम कनावटी में संचालित ज्ञानोदय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के पास लगे हुए ट्रांसफार्मर में आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी वजह से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई थी। बताया गया है कि उक्त ट्रांसफार्मर से ही परीक्षा सेंटर के लिए विद्युत सप्लाई हो रही थी लेकिन इस प्राकृतिक आपदा की वजह से 17 मार्च को दूसरी पाली में आयोजित होने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा नहीं हो सकी।

दी जाएगी जानकारी

प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के तहत पटवारी एवं अन्य पदों की भर्ती की जा रही है। कुल 9073 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें केवल पटवारी के लिए 6755 पद निर्धारित है। नीमच में पटवारी परीक्षा होने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा नहीं हो सकी थी उन्हें नई तिथि की घोषणा वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Next Story