Rewa_Riyasat/17-rewariyasat-news.jpg

मध्य प्रदेश : पड़ोसी दे रहा SC-ST एक्ट में फंसाने की धमकी, ब्राह्मण परिवार ने इस्लाम धर्म अपनाने पीएम से मांगी मंजूरी

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
13 Jul 2021

Gwalior News / ग्वालियर न्यूज़ : ग्वालियर (Gwalior) मे रहने वाला एक हिन्दू परिवार ने दूसरे हिंदू परिवार पर प्रताडना का आरोप लगाया है। साथ ही उसने देश के प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखा जिसमें कहा गया है कि पडोस के रहने वाला एक हिन्दू परिवार एससी-एसटी (SC-ST Act) में फांसाने की धमकी देते हुए आये दिन परेशान कर रहा है।

पत्र का मामला सामने आते ही पुलिस तथा जिले का प्रशासन सामने आ गया। वह दोनों पक्षों को बैठाकर उनमें अपासी सहमति बनाने मे जुट गया है। साथ ही पीडित ब्राह्मण परिवार को हर मदत देने का आश्वास दिया है। 

पत्र में लिखी आपबीती

ग्वालियर (Gwalior) के माधवगंज (Madhavganj) के आपागंज (Apaganj) स्थित पूजाविहार कॉलोनी में रहने वाले पंडित अजय शर्मा पुत्र सुरेश शर्मा ने देश के प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है। पत्र में सुरेश शर्मा ने आपनी समस्या का जिग्र करते हुए लिखा है कि उनके पडोस में एक उमरैया परिवार उन्हें काफी परेशान करता है। मारपीट करना, धमकाना और थाने में एससी-एसटी में फंसाने की धमकी दे रहा है।

ऐसे मे वह थाने में शिकायत कर चुका है लेकिन कोई उसकी सुन नही रहा है। सुरेश शर्मा ने बताया कि उक्त उमरैया परिवार से एक व्यक्ति भाजपा का सदस्य है। जिससे पुलिस भी कार्रवाई करने में हिचकिचा रही है। 

ऐसे में परेशान होकर सुरेश शर्मा ने 9 जुलाई को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर परिवार के 25 सदस्यों के साथ इस्लाम धर्म अपनाने की इजाजत मांगी है। साथ ही ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और एसपी अमित सांघी को भी ज्ञापन दिया था। 

हरकत में आई पुलिस

सोशल मीडिया में इस पत्र के वायरल होते ही समूचा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। समस्या का हल निकालने सीएसपी ने सुरेश शर्मा को अपने पास बुलाया और बताया कि कलेक्टर ने अपको आश्वासन देने के लिए कह है कि चाहे कोई रिपोर्ट करे बिना जांच के एफआईआर नही दर्ज की जायेगी। पुलिस के समझाने के बाद सुरेश शर्मा ने धर्मांतरण जैसा विचार त्यागने का भरोषा दिलाया है। 

सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

पत्र के सोशल मीडिया में आने के बाद तरह-तरह की चर्चा होने लगी। लोग भारत के प्रधानमंत्री तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्वीट कर रहे हैं। वही सुरेश शर्मा को लोगों ने आश्वासन दिया है कि आमजन आपकी मदद करेंगे।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER