मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh Ladli Laxmi Yojana: लाड़ली लक्ष्मियों को 21 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति का होगा वितरण

Suyash Dubey
21 Sep 2021 3:24 AM GMT
MP CM announced: Recruitment will be done on 1 lakh posts in the state soon
x
CM शिवराज सिंह चौहान खंडवा (Khandwa) में लाड़ली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) के तहत 21 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति का वितरण करेंगे।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) जन-कल्याण (Jan Kalyan) और सुराज (Suraaj) अभियान में 21 सितंबर को खण्डवा जिले (Khandwa District) के पंधाना में लाड़ली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojna) में 75 हजार 961 बालिकाओं को 21 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति और प्रधानमंत्री मातृ-वंदना योजना (Pradhan Mantri Matri Vandana Yojana) के अंतर्गत 25 हजार गर्भवती एवं धात्री माताओं को 5 करोड़ रूपये की मातृत्व सहायता राशि का वितरण करेंगे।

इनका होगा लोकार्पण

इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में 32 जिलों के 103 आँगनवाड़ी केन्द्रों के नवनिर्मित भवनों और 52 जिलों की 10 हजार पोषण वाटिका का लोकार्पण भी करेंगे। साथ ही 22 जिलों के 10 हजार गंभीर कुपोषण से सामान्य पोषण श्रेणी में आये बच्चों की माताओं को पोषण अधिकार सूचना-पत्र भी दिए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दूरदर्शन और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर किया जाएगा।

Next Story
Share it