मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश:झाबुआ SDM पर नाबालिग आदिवासी छात्राओं से यौन उत्पीड़न का आरोप! गिरफ्तार

मध्यप्रदेश:झाबुआ SDM पर नाबालिग आदिवासी छात्राओं से यौन उत्पीड़न का आरोप! गिरफ्तार
x
Jhabua SDM accused of harassing minor tribal students: आरोप है कि झाबुआ SDM ने बालिका आदिवासी छात्रावास का निरीक्षण करने के दौरान छात्राओं को गलत तरीके से छुआ

झाबुआ SDM गिरफ्तार: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में पदस्त एक SDM को गिरफ्तार किया गया है. झाबुआ SDM पर आदिवासी छात्राओं के साथ यौन शोषण करने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं. पीड़ित आदिवासी छात्राओं की शिकायत के बाद पुलिस ने झाबुआ एसडीएम सुनील झा (Jhabua SDM Sunil Jha) को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और वहां से उसे जेल भेज दिया गया. आरोपी SDM पर POCSO Act सहित 6 अलग-अलग IPC धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

झाबुआ SDM पर यौन शोषण का आरोप

रिपोर्ट्स के मुताबिक झाबुआ SDM सुनील झा 9 जुलाई को नविन ST कन्या आश्रम के आकस्मिक निरीक्षण में पहुंचे थे. आरोप है कि इस दौरान उन्होंने छात्राओं को गलत तरीके से छुआ और उनके साथ अश्लील बातें की. जिसके बाद नाबालिग आदिवासी छात्राओं ने पुलिस में जाकर SDM के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करवाई

10 जुलाई को छात्राओं ने दर्ज कराई अपनी FIR में कहा कि SDM ने उन्हें गलत तरीके से छुआ, उनकी कमर पर हाथ रखा, सिर पर किस किया, जबरजस्ती गले लगा, उनके बालों को सुंघा इत्यादि। जिसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 354, 354 (A), IPC 11/12 पॉक्सो एक्ट 3(1)W (i) (ii) और SC/ST एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया।

पीड़ित छात्राओं की उम्र 11 से 13 के बीच है. FIR दर्ज होने के बाद पुलिस ने 11 जुलाई को SDM सुनील झा को गिरफ्तार कर लिया। पेशी होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. SDM की जमानत याचिका पर 12 जुलाई को सुनवाई होनी है.

इंदौर के डिविजनल कमिश्नर ने SDM को ससपेंड कर दिया है. हॉस्टल की अधीक्षक ने बताया है कि घटना के बाद छात्राएं सदमे में हैं. बताया गया है कि SDM के खिलाफ पहले भी महिलाओं से छेड़छाड़ की शिकायतें आई थी जिसके बाद ही उनका ट्रांसफर झाबुआ में किया गया था.

Next Story