मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश: गृहप्रवेश में जानें के लिए छुट्टी नहीं मिली तो छतरपुर की SDM निशा बांगरे ने इस्तीफा दे दिया

मध्य प्रदेश: गृहप्रवेश में जानें के लिए छुट्टी नहीं मिली तो छतरपुर की SDM निशा बांगरे ने इस्तीफा दे दिया
x
SDM Nisha Bangre ने आरोप लगाया कि बड़े अधिकारी उन्हें छुट्टी नहीं दे रहे थे, इसी लिए उन्हें इस्तीफा देना पड़ा

Chhatarpur SDM Nisha Bangre Resigned: मध्य प्रदेश में डिप्टी कलेक्टर की नौकरी पाना कोई आसान बात नहीं है. लोग MPPSC क्रैक करने के लिए पूरा जीवन पढाई में लगा देते हैं. और नौकरी पाने के बाद तो लाइफ सेट ही हो जाती है. लेकिन एमपी के छतरपुर की SDM निशा बांगरे ने अपनी नौकरी से ज्यादा तवज्जो खुद को दी और एक झटके में डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया।

SDM निशा बांगरे ने इस लिए इतनी बड़ी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया क्योंकी उन्हें गृहप्रवेश में शामिल होने के लिए छुट्टी नहीं मिल रही थी. उन्होंने 22 जून को अपने विभाग में एक पत्र लिखकर नौकरी छोड़ने की जानकारी दी.

छतरपुर SDM ने गृहप्रवेश के लिए दिया इस्तीफा

छतरपुर के लवकुश नगर की डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे विभाग के बड़े जिम्मेदार अधिकारीयों पर छुट्टी ना देने का आरोप लगाया है. बांगरे ने अपने पत्र में अपने अधिकारीयों पर धार्मिक भावनाओं को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाया है.

दरअसल निशा बांगरे को एक गृहप्रवेश कार्यक्रम में शामिल होना था, जिसके लिए उन्होंने अपने अधिकारी से छुट्टी की दरख्वास्त की थी. लेकिन उन्हें छुट्टी देने से मना कर दिया गया. जिसके बाद वो अपने घर लौट गईं और वहां से अपना रेसिग्नेशन लेटर विभाग को भेज दिया। पत्र में उन्होंने लिखा-

‘मेरे अपने मकान के गृहप्रवेश के कार्यक्रम में विभाग द्वारा शामिल न होने देने से मैं अत्यधिक आहत हूं. इस कार्यक्रम में विश्व शांतिदूत तथागत बुद्ध की अस्थियों के भी दर्शन का लाभ लेने की अनुमति नहीं दी गई. इससे मेरी धार्मिक भावनाओं को अपूरणीय क्षति पहुंची है. अतः मैं अपने मौलिक अधिकार, धार्मिक आस्था और संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके अपने डिप्टी कलेक्टर पद पर बने रहना उचित नहीं समझती हूं. इसलिए आज अपने डिप्टी कलेक्टर पद से आज दिनांक 22 जून 2023 को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देती हूं.’

कौन हैं निशा बांगरे

Who Is Nisha Bangare: निशा बांगरे SDM पद से इस्तीफा देने के बाद आगामी विधानसभा चुनाव में विदिशा से खड़ी हो सकती हैं. निशा बांगरे ने विदिशा के सम्राट अशोक प्रौद्योगिकी संस्थान से 2010-2014 में इंजीनियरिंग की. बाद में उन्होंने एक कंपनी में प्राइवेट नौकरी की. लेकिन, कुछ समय बाद निशा ने सिविल सर्वेंट बनने के लिए तैयारी शुरू कर दी. उन्होंने साल 2016 में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की परीक्षा पास कर डिप्टी एसपी का पद हासिल किया. इसके बाद वह 2017 में MPPSC की परीक्षा पास करके SDM बनीं और डिप्टी कलेक्टर पद के लिए चुनी गईं.


Next Story