मध्यप्रदेश

MP Vidhansabha Chunav Latest Update 2023: एमपी में शिवराज सिंह चौहान नहीं होंगे मुख्यमंत्री के उम्मीदवार? फटाफट जाने

MP Vidhansabha Chunav Latest Update 2023: एमपी में शिवराज सिंह चौहान नहीं होंगे मुख्यमंत्री के उम्मीदवार? फटाफट जाने
x
Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बीजेपी अब साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है

Madhya Pradesh Vidhansabha Chunav 2023: इस साल हुए 5 राज्यों के चुनाव में 4 प्रदेशों में अपनी सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों जीत हासिल करने के लिए अपना मास्टर प्लान बनाने लगी है. जम्मू कश्मीर के बाद मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं.

मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए राज्यों के मुखिया नहीं बल्कि खुद पीएम मोदी मुख्य चेहरा होंगे। चुनाव होने तक यह बताया ही नहीं जाएगा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा या किसे मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इसका मतलब इस बार मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में 4 बार के सीएम शिवराज सिंह चौहान फिर से सीएम कैंडिडेट नहीं होंगे। बल्कि पीएम मोदी चुनाव को लीड करेंगे।

पता चला है कि इस बार मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ से रमन सिंह, राजस्थान से वसुंधरा राजे के नाम पर विधानसभा चुनाव नहीं होंगे। बल्कि चुनाव के बाद ये बताया जाएगा कि बीजेपी किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।

शिवराज सिंह नहीं तो मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा ?

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बतौर सीएम यह चौथा टर्म है. साल 2018 में शिवराज के नेतृत्व में जो विधानसभा चुनाव हुए उसमे बीजेपी की करारी हार हुई थी. वो तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के साथ गेम किया इसी लिए चौहान चौथी बार एमपी के सीएम बन पाए.
  • ऐसा अंजादा लगाया जा रहा है कि प्रदेश की जनता के साथ बीजेपी भी मध्य प्रदेश में नए चेहरे को सीएम बनने का मौका देना चाहती है. वहीं शिवराज सिंह चौहान को पार्टी केंद्र में जगह दे सकती है। पिछले चुनाव में अपने 'माई के लाल' वाले बयान के चक्कर में सीएम ने बीजेपी को मध्य प्रदेश में हरवा दिया था.
  • मध्य प्रदेश की जनता ने पिछले चुनाव में बता दिया था कि उसे अब राज्य में बदलाव चाहिए लेकिन ऐसा गेम हुआ कि बीजेपी चुनाव हारने के बाद भी सत्ता में वापस जम गई. पार्टी फिर से कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसी लिए एमपी में चुनाव का नेतृत्व स्वयं पीएम मोदी करेंगे।

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी हारने वालों को सीएम चेहरा नहीं बनाया जाएगा

पिछले विधानसभा में राजस्थान में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. विजया राजे के नेतृत्व में जहां 2013 में राज्य में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली वहीं 2018 में बुरी हार का सामना करना पड़ा. ऐसा ही हाल छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के साथ हुआ. इसी लिए इन राज्यों में भी पूर्व मुख्यमंत्री नए मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं होंगे। पीएम मोदी चुनाव का नेतृत्व करेंगे।

नोट: ये खबर हमने सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर के अनुसार बनाई है. इसकी पुष्टि हमारा न्यूज़ पोर्टल नहीं करता है.


Next Story