मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023: घर-घर जाएंगे BLO, मतदाता का करेंगे सत्यापन

मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023: घर-घर जाएंगे BLO, मतदाता का करेंगे सत्यापन
x
मध्यप्रदेश में 20 सितंबर से मतदाता सत्यापन का शुरू होगा कार्य, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने समस्त कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को जारी किए निर्देश

भोपाल: मतदाता सूची पूरी तरह से शुद्ध हो इसके लिए प्रदेश के सभी बीएलओ घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन करेंगे. इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन (CEO Anupam Rajan) ने समस्त कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि प्रदेश में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर फोटो निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 का कार्य चल रहा है. इसके अंतर्गत प्रदेश के सभी 64 हजार 523 बीएलओ द्वारा 10 दिन तक घर-घर जाकर मतदाता सत्यापन का कार्य किया जाएगा, जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी और यह कार्रवाई लगातार 30 सितंबर तक चलेगी.

इस दौरान बीएलओ द्वारा बीएलओ एप के माध्यम से प्रत्येक मतदाता का उसके घर जाकर सत्यापन किया जाएगा. मृत मतदाता और दोहरी प्रवृष्टि वाले मतदाताओं की जांच की जाएगी. जांच के दौरान यदि कोई मतदाता मृत या डुप्टीलकेट पाया जाता है तो मतदाता सूची से उसका नाम हटाने की नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story