मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh 7 September 2023 School Holiday: 7 अगस्त को मध्यप्रदेश में स्कूल और कॉलेज की छुट्टी को लेकर अपडेट, ध्यान दे

School Holiday In India
x

School Holiday In India

Madhya Pradesh 7 September 2023 School Holiday | MP 7 September 2023 School Holiday: स्कूल हो या कॉलेज छुट्टियों का इंतजार हर किसी को रहता है.

Madhya Pradesh 7 September 2023 School Holiday | MP 7 September 2023 School Holiday | 7 September 2023 School Holiday In India: स्कूल हो या कॉलेज छुट्टियों का इंतजार हर किसी को रहता है. अगस्त के बाद सितम्बर महीने की शुरुआत हुई है. ऐसे में एक बार कैलेंडर पर नजर डालकर आने वाले दिनों का प्लान तैयार कर लिया जाता है (List of Holidays in September 2023). लेकिन कई बार छुट्टियों को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन हो जाता है. इस महीने स्कूल-कॉलेज कई दिन बंद रहेंगे. आप चाहें तो त्योहारों की छुट्टियों के हिसाब से अपना हॉलिडे या वेकेशन प्लान तैयार कर सकते हैं. ज्यादातर दिनों में स्कूल-कॉलेज के साथ ही ऑफिस भी बंद हैं. मध्यप्रदेश में 7 सितम्बर को स्कूल बंद है या नहीं? चलिए जानते है...

जन्माष्टमी पर भी बंद रहेंगे स्कूल

कई राज्यों में 6 या 7 सितंबर को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. मध्यप्रदेश में 7 सितंबर को स्कूल बंद रहेंगे या नहीं। छुट्टियों के संबंध में छात्रों को स्कूलों की तरफ से जानकारी दी जाएगी।

बैंक रहेंगे बंद

वही 7 सितंबर को गुजरात, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान, सिक्किम, जम्मू, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, मेघालय, श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे.

यही नहीं देश के कई हिस्सों में छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के चलते 8 से 10 सितम्बर तक टोटल कॉलेज स्कूल बंद कर दिए गए है. वही देश के कई राज्यों में जन्माष्टमी और गणेश चतुर्थी पर बंद रहेंगे। छुट्टियों के संबंध में बच्चों की जानकारी स्कूलों की तरफ से दी जाएगी। साथ ही माता-पिता और छात्र छुट्टियों के संबंध में स्कूल के अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं।

नोट: कई बार छुट्टियों को लेकर थोड़ा कंफ्यूजन हो जाता है. ऐसे में स्टूडेंट्स अपने स्कूल और कॉलेज से संपर्क करे.

Next Story