मध्यप्रदेश

राह चलते मजदूर की चमकी किस्मत, हीरा खदान में मिला जेम्स क्वालिटी का हीरा, 137 लोग रहे भाग्यशाली

राह चलते मजदूर की चमकी किस्मत, हीरा खदान में मिला जेम्स क्वालिटी का हीरा, 137 लोग रहे भाग्यशाली
x
MP Panna News : एमपी के पन्ना में हीरा खदान में घूम रहे मजदूर के हाथ जेम्स क्वालिटी का हीरा लगा है।

MP Ke Panna Me Majdooron Ko Mila Heera : मध्यप्रदेश के पन्ना (Panna) की धरती कब किसकी किस्मत बदल दें यह कहना मुश्किल है। रत्नागर्भा से पटी यह धरती अक्सर लोगों को मालामाल कर रही है। कुछ ऐसे ही दो भाग्यशाली मजदूरों के लिए यह रत्नागर्भा ने कीमती हीरे उगलें है। मजदूरों ने हीरों को कार्यालय में जमा करवाया है।

हीरा खदान घूम रहा था मजदूर

जानकारी के तहत छतरपुर के पथरगुवां गांव से वृन्दावन कुशवाहा घूमने के लिए पन्ना (Panna) आया हुआ था। वह कमलाबाई तालाब के पास घूम रहा था। जहां तालाब में पड़ा जेम्स क्वालिटी (James Quality) का 4.86 कैरेट का हीरा (Diamond) उसके हाथ लगा है। बताया जाता है कि मजदूर के हाथ लगे हीरा की कीमत तकरीबन 12 लाख रूपये आंकी जा रही है। इसी तरह हीरा टपरियान के खदान में गढ़ा छतरपुर निवासी दस्यु कोदर को 3.40 कैरेट का हीरा मिला है। बताया जाता है कि दोनों पेशे से मजदूर है।

हीरों की होगी नीलामी

मजदूरों ने दोनों ही हीरों को पन्ना (Panna) के हीरा कार्यालय में जमा करवाया हैं। जहां विभाग के लोग हीरों को नीलामी के लिए रखेंगे। उसकी कीमत शासन के नियमानुसार मजदूरों को दी जाएगी।

137 लोगों की एक वर्ष में बदली किस्मत

पन्ना की यह रत्नागर्भा धरती ने एक वर्ष में 137 हीरे उगलें है। जिसमें से 9 ऐसे भाग्यशाली रहे हैं जिन्हे राह चलते हीरे मिल है। तो अन्य लोगों ने खदान में मेहनत करके हीरों की तलाश की है। जिसके बाद मजदूरों को खुदाई के दौरान हीरे हाथ लगे है।

Next Story