मध्यप्रदेश

Love Story: ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल, Jyotiraditya ने पहली बार में देख कर लिया था शादी का फैसला

Love Story: ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल, Jyotiraditya ने पहली बार में देख कर लिया था शादी का फैसला
x

Priyadarshini Raje Scindia मध्य प्रदेश में कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होकर राजनैतिक उथल पुथल मचाने वाले सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia इस समय देश की सबसे चर्चित हस्ती बने हुए हैं. हर तरफ उनकी ही चर्चा है. माना जाता रहा है कि ज्योतिरादित्य के कई फैसलों और राजनीतिक कदम के पीछे पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया का भी हाथ होता है. प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया भी बेहद चर्चित हैं और ग्वालियर की महारानी हैं.


ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) माधवराव सिंधिया के बेटे हैं. सिंधिया ने प्रियदर्शनी राजे सिंधिया (priyadarshini raje scindia) से 12 दिसंबर 1994 को शादी की. दोनों की पहली मुलाकात 1991 में हुई थी और जब पहली बार सिंधिया ने प्रियदर्शनी को देखा था तभी उनसे प्यार हो गया था.


ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया बरोड़ा के गायकवाड़ राजघराने की राजकुमारी हैं. प्रियदर्शिनी के पिता कुमार संग्राम सिंह बरोड़ा के आखिरी शासक प्रताप सिंह गायकवाड़ के बेटे हैं. इतना ही नहीं, प्रियदर्शिनी की मां भी नेपाल राजघराने से ताल्लुक रखती हैं.


खबरें तो ऐसी भी हैं कि, सिंधिया के हर फैसले और राजनीतिक कदमों के पीछे उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी का हाथ होता है. यानि वह अपने पति के हर फैसले पर राय जरूर देती हैं.


प्रियदर्शिनी ने मुंबई से पढ़ाई की थी. 1975 में जन्मीं प्रियदर्शिनी की शादी ज्योतिरादित्य सिंधिया से 12 दिसंबर, 1994 को शादी की थी. इनकी लव स्टोरी भी दिलचस्प है. प्रियदर्शिनी बेहद खूबसूरत हैं और उन्हें पहली नज़र में ही देख ज्योतिरादित्य दिल दे बैठे थे.


प्रियदर्शिनी ग्वालियर की महारानी हैं और साल 2012 में फेमिना ने सिंधिया की वाइफ को दुनिया की 50 खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया था.


ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शिनी के दो बच्‍चे हैं. महाआर्यमन सिंधिया और बेटी अनन्या हैं. महाआर्यन अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रहे हैं. सिंधिया की पत्नी इतनी खूबसूरत हैं कि उनके आगे बॉलीवुड की हसीनाएं भी फीकी नजर आएंगी.

Next Story