मध्यप्रदेश

एमपी में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, 15 हजार रिश्वत लेते दबोचा गया पटवारी

Sanjay Patel
4 Sep 2023 10:39 AM GMT
एमपी में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, 15 हजार रिश्वत लेते दबोचा गया पटवारी
x
MP News: एमपी में पटवारी को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है। पटवारी 15 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए हैं।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बावजूद रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के मुरैना जिले का प्रकाश में आया है। यहां पटवारी को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोचा है। पटवारी 15 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े गए हैं।

जमीन नामांतरण की एवज में मांगी थी घूस

एमपी मुरैना की नवोदय कॉलोनी में रहने वाले पटवारी को एक व्यक्ति से 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बताया गया है कि पटवारी जमीन के नामांतरण के लिए किसान से रिश्वत मांग रहा था। लोकायुक्त की टीम पटवारी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पटवारी के घर पर हुई लोकायुक्त की कार्रवाई से हड़कम्च मच गया।

15 हजार में तय हुआ सौदा

लोकायुक्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हवेली का पुरा गांव निवासी किसान केंद्र सिंह सिकरवार अपनी जमीन का नामांतरण कराना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने हल्के के पटवारी बंजारा उर्फ सुरेश गौड़ से संपर्क किया। जहां पटवारी द्वारा फरियादी से जमीन नामांतरण की एवज में 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई। पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त में जाकर की। जिसके बाद लोकायुक्त ने मामले की तस्दीक की। शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

घर में रिश्वत लेते हुए ट्रेप

सोमवार की सुबह पटवारी को रिश्वत की राशि 15 हजार रुपए देने के लिए फरियादी केंद्र सिंह सिकरवार उनके नवोदय कॉलोनी स्थित घर पहुंचा। फरियादी ने पटवारी बंजारा उर्फ सुरेश गौड़ को जैसे ही लोकायुक्त द्वारा लगाए गए केमिकल वाले रुपए थमाए, वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उन्हें धर दबोचा। लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के पास से 15 हजार रुपए बरामद किए। लोकायुक्त द्वारा अब आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story