मध्यप्रदेश

Lokayukta Action: एमपी में ढाई परसेंट रिश्वत मांगने वाले सीएमओ सहित दो बाबू पर लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Sanjay Patel
10 Sep 2023 9:36 AM GMT
Lokayukta Action: एमपी में ढाई परसेंट रिश्वत मांगने वाले सीएमओ सहित दो बाबू पर लोकायुक्त ने की कार्रवाई
x
MP News: मध्यप्रदेश में ढाई परसेंट रिश्वत मांगने वाले सीएमओ व दो बाबुओं पर लोकायुक्त की टीम द्वारा ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। एक ठेकेदार से सीएमओ ने चार लाख का बिल पास करने की एवज में ढाई परसेंट रिश्वत की मांग की थी।

मध्यप्रदेश में ढाई परसेंट रिश्वत मांगने वाले सीएमओ व दो बाबुओं पर लोकायुक्त की टीम द्वारा ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। एक ठेकेदार से सीएमओ ने चार लाख का बिल पास करने की एवज में ढाई परसेंट रिश्वत की मांग की थी। जिसके बाद 5 हजार रुपए की राशि कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा लेते हुए लोकायुक्त ने रंगे हाथों धर दबोचा। लोकायुक्त द्वारा तीनों पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। मामला खंडवा की नगर परिषद नया हरसूद का बताया गया है।

बिल पास करने की एवज में मांगी थी राशि

एमपी खंडवा की नया हरसूद छनेरा नगर परिषद के कार्यालय में लोकायुक्त द्वारा शनिवार को ट्रेप की कार्रवाई की गई। यहां हरसूद के रहने वाले बोरासी कंस्ट्रक्शन के मालिक राहुल बोरासी द्वारा वार्ड क्रमांक 6 एवं 7 में लगभग चार लाख रुपए के शासकीय कार्य किए थे। इन कार्यों का बिल पास करने की एवज में परिषद के सीएमओ मिलन पटेल और बाबू अमित नामदेव द्वारा राहुल बोरासी से ढाई परसेंट के हिसाब से 10 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे गए थे।

इन पर हुई कार्रवाई

मामले की शिकायत राहुल बोरासी द्वारा इंदौर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक से की गई। इसके बाद फरियादी राहुल से बिल पास होने के पहले 5 हजार रुपए और बिल पास के बाद 5 हजार रुपए आरोपियों को देना तय हुआ। लोकायुक्त पुलिस ने शनिवार को ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान बाबू अमित नामदेव कार्यालय में न मिलने पर उसने राहुल बोरासी से फोन पर बात करते हुए रिश्वत के 5 हजार रुपए कम्प्यूटर ऑपरेटर को देने के लिए कहा था। जिस पर लोकायुक्त द्वारा उसे भी सह आरोपी बनाया। लोकायुक्त पुलिस ने सीएमओ मिलन पटेल, सहायक ग्रेड-3 बाबू अमित नामदेव एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर पीयूष तमखाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

इनका कहना है

इस संबंध में लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल का कहना है कि फरियादी बौरासी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार राहुल बौरासी ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। जिसमें हरसूद नगर परिषद सीएमओ मिलन पटेल और बाबू अमित नामदेव द्वारा पुराने बिल को पास करने की एवज में ढाई परसेंट के हिसाब से 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। फरियादी राहुल बौरासी से फोन पर बाबू अमित नामदेव ने कम्प्यूटर ऑपरेटर को रिश्वत की राशि 5 हजार देने की बात कही। लोकायुक्त टीम ने कम्प्यूटर ऑपरेटर पीयूष तमखाने को 5 हजार की राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा है। सीएमओ सहित बाबू व कम्प्यूटर ऑपरेटर पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की गई है।

Next Story