मध्यप्रदेश

एमपी में जेलर के घर लोकायुक्त का छापा, काफी मात्रा में मिली आय से अधिक संपत्ति

Sanjay Patel
28 Jan 2023 9:45 AM GMT
एमपी में जेलर के घर लोकायुक्त का छापा, काफी मात्रा में मिली आय से अधिक संपत्ति
x
मध्यप्रदेश के मुरैना जेल में पदस्थ जेलर के घर पर शनिवार सुबह लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। जेलर हरिओम शर्मा के ग्वालियर गोला का मंदिर कृष्णा अपार्टमेंट स्थित घर और मुरैना जेल परिसर स्थित आवास पर एक साथ लोकायुक्त की टीमों द्वारा दबिश दी गई।

मध्यप्रदेश के मुरैना जेल में पदस्थ जेलर के घर पर शनिवार सुबह लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। जेलर हरिओम शर्मा के ग्वालियर गोला का मंदिर कृष्णा अपार्टमेंट स्थित घर और मुरैना जेल परिसर स्थित आवास पर एक साथ लोकायुक्त की टीमों द्वारा दबिश दी गई। छानबीन के दौरान जेलर के घर से काफी मात्रा में आय से अधिक संपत्ति मिली है जिनमें जमीन, मकान के दस्तावेज सहित नगदी व ज्वेलरी शामिल हैं।

बेहोश हो गए जेलर

मुरैना जेल में पदस्थ जेलर के ग्वालियर स्थित घर और जेल परिसर स्थित आवास में एक साथ लोकायुक्त टीमें पहुंची। ऐसी खबर है कि घर में अचानक लोकायुक्त के अधिकारियों को देखकर जेल हरिओम शर्मा की सांसें फूलने लगीं और इस दौरान वह बेहोश हो गए। जिसके बाद मौके पर डाॅक्टरों को बुलाया गया। लोकायुक्त टीम द्वारा प्लान करके इस छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जेलर के खिलाफ वर्ष 2022 में आये से अधिक संपत्ति की शिकायत की गई थी।

क्या है मामला

ग्वालियर कृष्णा कालोनी के अपार्टमेंट बी-21 में जेलर हरिओम शर्मा का निवास है। लोकायुक्त पुलिस के अनुसार वर्ष 2022 में एक गुमनाम शिकायतकर्ता द्वारा जेलर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत की गई थी। जिसके बाद लोकायुक्त टीमों ने शिकायत को जांच में लेकर छानबीन की तो आय से अधिक संपत्ति होने की पुष्टि हुई। लोकायुक्त की दो टीमों द्वारा 28 जनवरी को एक साथ ग्वालियर और मुरैना स्थित जेलर के आवास में छापा मारा गया। मुरैना आवास पर छानबीन के लिए जेलर को लेकर लोकायुक्त की टीम मुरैना पहुंची। जहां दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है।

अब तक यह हुआ बरामद

लोकायुक्त टीम को ग्वालियर कृष्णा अपार्टमेंट स्थित जेलर के निवास से नोटों की गड्डियां, गोल्ड, जमीन व प्लाट के दस्तावेज मिले हैं। जिनको लोकायुक्त ने जांचना प्रारंभ कर दिया है। पांच-पांच सौ रुपए के नोटों की गड्डियां मिलने के बाद जेलर की तबियत खराब होने लगी और वह बेहोश हो गए। यहां से मिले दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है कि यह किसके नाम पर हैं और कब खरीदे गए हैं। टीम बैंक पासबुक भी खंगाल रही है। इसके साथ ही लोकायुक्त की टीम को जेलर के घर से गोल्ड भी मिला है। जबकि मुरैना में जेल परिसर स्थित आवास से दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

Next Story