मध्यप्रदेश

एमपी के रायसेन में तहसील कार्यालय के बाबू को 50 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ दबोचा

Sanjay Patel
15 May 2023 10:33 AM GMT
एमपी के रायसेन में तहसील कार्यालय के बाबू को 50 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ दबोचा
x
MP News: लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला एमपी के रायसेन का प्रकाश में आया है।

लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाईयों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में रिश्वतखोरी का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। कतिपय अधिकारियों, कर्मचारियों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि वह बिना घूस लिए आगे की कार्रवाई को अंजाम नहीं देते। ऐसा ही एक मामला एमपी के रायसेन का प्रकाश में आया है जहां तहसील कार्यालय के बाबू को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते सोमवार को लोकायुक्त ने रंगे हाथों दबोचा है।

जमीन नामांतरण का था मामला

एमपी के रायसेन जिले के तहसील कार्यालय में भोपाल लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार भोपाल संभाग की लोकायुक्त टीम ने रायसेन जिले के तहसील कार्यालय में तहसीलदार के बाबू आरएन साहू उर्फ गुड्डू भैया को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। तहसील कार्यालय में पदस्थ बाबू द्वारा नामांतरण के एक प्रकरण में यह राशि मांगी गई थी। आवेदक विवेक मालवीय निवासी मंडीदीप ने जैसे ही रिश्वत की राशि बाबू को थमाई वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उन्हें दबोच लिया।

1 लाख रुपए मांग रहा था रिश्वत

तहसीलदार रायसेन कार्यालय में पदस्थ बाबू द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत आवेदक द्वारा लोकायुक्त से की गई थी। जिसमें आवेदन विवेक मालवीय निवासी मंडीदीप ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह अपने अधिवक्ता के साथ रायसेन जिले का काम देखता है। उनके क्लाइंट की 20 एकड़ भूमि की नपती नामांतरण के लिए तहसीलदार कार्यालय के बाबू द्वारा 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। जिस पर लोकायुक्त द्वारा शिकायत का सत्यापन किया गया। शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक भोपाल मनु व्यास के मार्गदर्शन में टीम का गठन किया गया। सोमवार को जैसे ही आरोपी आरएन साहू को आवेदक ने रिश्वत की 50 हजार रुपए की राशि दी, लोकायुक्त ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक रजनी तिवारी, मनोज पटवा, नीलम पटवा, विकास पटेल, प्रधान आरक्षक राजेन्द्र पावन, मुकेश सिंह, मनमोहन साहू, हेमेन्द्र पल, मनोज मांझी शामिल रहे। तहसीलदार कक्ष में हुई लोकायुक्त की कार्रवाई के दौरान अफरा तफरी का माहौल निर्मित रहा।

Next Story