मध्यप्रदेश

MP लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: कटनी में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को ₹30000 रिश्वत लेते दबोचा

Sanjay Patel
20 March 2023 2:15 PM GMT
MP लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: कटनी में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को ₹30000 रिश्वत लेते दबोचा
x
MP News: सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलवाला है। लोकायुक्त द्वारा लगातार शिकंजा कसने के बावजूद कार्यालयों में रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला कटनी का प्रकाश में आया है।

कटनी। सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलवाला है। लोकायुक्त द्वारा लगातार शिकंजा कसने के बावजूद कार्यालयों में रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला कटनी का प्रकाश में आया है, जहां लोकायुक्त पुलिस ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। उनके द्वारा राशन दुकान पास करने की एवज में 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। किंतु इसका सौदा 30 हजार रुपए में तय हुआ था।

उचित मूल्य दुकान पास करने मांगी थी रकम

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस में इस आशय की शिकायत की गई थी कि उचित मूल्य दुकान पास करने की एवज में कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता राजकुमार बर्मन का कहना है कि राशन दुकान पास करवाने के एवज में खाद्य विभाग के संतोष नंदनवार द्वारा 50 हजार रुपए मांगे गए थे। जिसका फाइनल सौदा 30 हजार रुपए में तय हुआ था। इसकी शिकायत लोकायुक्त में की गई। जिस पर लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को धावा बोला और रिश्वतखोर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को रंगे हाथ 30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।

खाद्य विभाग के कार्यालय में दी दबिश

इस संबंध में लोकायुक्त निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य दुकान पास करने में आनाकानी की जा रही थी। शिकायतकर्ता के मुताबिक कटनी खाद्य विभाग में पदस्थ कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी संतोष नंदनवार द्वारा दुकान पास करने की एवज में 50 हजार रुपए मांगे गए। शिकायतकर्ता ने जब इतने रुपए नहीं होने की बात कही तो अधिकारी 30 हजार रुपए में ही दुकान पास करने के लिए राजी हो गए। जिसकी शिकायत लोकायुक्त को मिलने के बाद इसकी तस्दीक की गई। सोमवार को जैसे ही खाद्य विभाग कार्यालय में कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी को 30 हजार रुपए रिश्वत की रकम थमाई, लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त टीम का कहना है कि कार्रवाई पूरी करते हुए भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण बनाया जाएगा। कार्यालय में हुई इस कार्रवाई के दौरान अफरा तफरी का माहौल निर्मित रहा।

Next Story