2021/07/75-LOKAYUKT.jpg

Lokayukt Trap In MP : पटवारियों के लिये भारी रहा बुधवार, Neemuch में 10 हजार तो Narsinghpur में साढ़े तीन हजार रूपये की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
14 Jul 2021

Lokayukt Trap In MP : प्रदेश के दो जिलों में लोकायुक्त (Lokayukt Trap In MP) ने पटवारियों को रिश्वत की रकम के साथ ट्रेप किया है। दोनो ही मामलों में पकड़े गये पटवारियों के खिलाफ लोकायुक्त ने भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

10 हजार रूपये की ले रहा था रिश्वत

उज्जैन लोकायुक्त (Ujjain Lokayukta) की एक कार्रवाई नीमच जिले के दारू हल्का पटवारी के खिलाफ की गई है। जंहा पटवारी संतोष शर्मा 10 हजार रूपये की रकम लेते हुये पकड़े गये है। 

40 हजार रूपये की थी मांग

शिकायतकर्त्ता पुरूषोत्तम पाटीदार ने लोकायुक्त के अधिकारियों को शिकायत करते हुये बताया कि पटवारी संतोष शर्मा उनसे 40 हजार रूपये की रिश्वत मांग रहे हैं। 

किसान के मुताबिक उन्होने अपनी बहू के नाम से जमीन की खरीदी की है। उक्त जमीन का नामांतरण बहू के नाम करवाने तथा जमीन का तहसील न्यायालय में चल रहे मामले को निपटवाने के एवज में 40 हजार रूपये की मांग की गई थी। रिश्वत की रकम 10 हजार रूपये वह पटवारी को दे रहा था। जहां लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया।

दूसरी कार्रवाई नरसिंहपुर में 

वही दूसरी लोकायुक्त की कार्रवाई नरसिंहपुर जिला अंतर्गत ग्राम हल्का नंबर 30 बेलखेड़ा में हुई है। जंहा पटवारी विकास वेदी पिता राजकुमार वेदी 44 वर्ष को लोकायुक्त ने 3500 सौ रूपये की रिश्वत लेते हुये ट्रेप किया है। 

जमीन नामांतरण के एवज में ले रहा था रूपये 

शिकायत कर्त्ता राजेश लोधी पिता हुलकर सिंह लोधी 41 वर्ष निवासी ग्राम खापा जिला नरसिंहपुर ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि उसके पिता की जमीन को वह स्वयं के नाम पर नामांकन कराना चाहता है, और नामांकन करने के लिए पटवारी विकास वेदी के द्वारा 3500 रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत की जांच के बाद ट्रेपिग की कार्रवाई की गई है।

चौराहे पर रिश्वत ले रहा था पटवारी

जानकारी के तहत पटवारी के द्वारा किसान से नरसिंहपुर के गांधी चौक पर रिश्वत की राशि 3500 रुपए ली जा रही थी। जहां  मौजूद लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रकम के साथ रंगे हाथों पकड़ा लिया।

टीम में ये रहे शामिल

पटवारी के खिलाफ की गई ट्रेपिंग की कार्रवाई में लोकायुक्त के उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा, निरीक्षक कमल सिंह उईके, निरीक्षक रंजीत सिंह, निरीक्षक नरेश बेहरा, आरक्षक अमित मंडल, पंकज तिवारी एवम राकेश विश्वकर्मा आदि शामिल रहें।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER