मध्यप्रदेश

एक छोटी सी सलाह और बच गई 10 किरायेदारों की जान, रात के समय भरभराकर गिरा 3 मंजिला मकान

ratlam news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में मकान मालिक की एक छोटी सी सलाह से 10 किरायेदारों की जान बच गई।

रतलाम (Ratlam) कहा जाता है जिसकी रक्षा भगवान करते हैं उसे समय रहते कोई ना कोई इशारा कर उसकी जान बचा लेते हैं। रतलाम (Ratlam) के थावरिया बाजार में भी कुछ ऐसा ही हुआ। कमजोर मकान के बारे में एक व्यक्ति ने बताया और किरायेदार मकान खाली कर चले गये। जैसे ही मकान खाली होता है कि रात के समय वह 3 मंजिला मकान गिर जाता है और एक बडी जान हानि होने से बच जाती है।

भगवान बनकर आया मंगल

मंगल लोढ़ा नामक एक व्यक्ति का स्वरूप बनकर आये और वहां रह रहे लडकों की जान बचा ली। उसने आकर बताया कि इस तीन मंजिला मकान की नीव बहुत कमजोर है पड़ोस में निर्माण कार्य होने की वजह से यह मकान कभी भी गिर सकता है मंगल लोढ़ा के इस पर उस मकान में रह रहे 10 विद्यार्थियों ने मकान खाली कर दिया उनके मकान खाली करने के साथ ही कुछ घंटों बाद 3 मंजिला मकान भरभरा कर गिर पड़ा। गनीमत यह रही मकान सड़क की ओर गिरा लेकिन रात्रि के समय पर कोई भी यातायात नहीं था ऐसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

छात्र रहकर करते थे पढ़ाई

मिली जानकारी के अनुसार रतलाम के थावरिया बाजार में संत मीरा स्कूल के सामने रविवार देर शाम एक तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। उस मकान में झाबुआ के 10 की संख्या में छात्र रहकर पढ़ाई करते थे। मकान काफी पुराना था वह जर्जर भी हो चुका था।

बगल में हो रहा था नवीन भवन का निर्माण

जानकारी के अनुसार 3 मंजिला मकान दिलीप पाटीदार का बताया जा रहा है। उसी के भवन के पास दीपक चौरसिया के मकान का निर्माण हो रहा था। दीपक द्वारा लोगों को बताया गया था कि उक्त मकान काफी जर्जर है। जिस पर मकान में रहने वाले छात्रों ने दोपहर के समय घर खाली कर दिया। वही बचा कुचा सामान शाम के वक्त ले गए।

बड़ी दुर्घटना टली

मकान गिरने की जानकारी मिलने के पश्चात मौके पर पहुंची प्रशासन ने सड़क से मलबा हटाने का कार्य शुरू करवा दिया है। प्रशासन का भी मानना है कि अगर यहां हादसा दिन के समय होता तो भले ही मकान खाली था लेकिन सड़क पर गुजरने वाले यात्री इसकी चपेट में आ जाते और ऐसे में बड़ी दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story