मध्यप्रदेश

MP में अगले 7 दिन में कलेक्टर, SP, ADM-SDM और CSP-DSP के Transfer की List होगी जारी, फटाफट जाने Latest Update

MP में अगले 7 दिन में कलेक्टर, SP, ADM-SDM और CSP-DSP के Transfer की List होगी जारी, फटाफट जाने Latest Update
x
MP News: चुनाव से पहले एक बार मध्य प्रदेश सरकार चुस्त-दुरुस्त और व्यवस्था तरीके से कलेक्टर, एसपी, एडीएम, एसडीएमसी, एसपी और डीएसपी के थोक में तबादला करने जा रही है।

MP Transfer News 2023: चुनाव से पहले एक बार मध्य प्रदेश सरकार चुस्त-दुरुस्त और व्यवस्था तरीके से कलेक्टर, एसपी, एडीएम, एसडीएमसी, एसपी और डीएसपी के थोक में तबादला करने जा रही है। इसमें तहसीलदार, नायब तहसीलदार, एडिशनल एसपी को भी शामिल किया गया है। तबादले की लिस्ट कब जारी होगी यह कहा नही जा सकता लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि आने वाले 7 दिनों के अंदर प्रदेश में एक बड़ी ट्रांसफर लिस्ट जारी हो सकती है।

निर्वाचन आयोग का फरमान

जानकारी मिल रही है कि निर्वाचन आयोग से जारी फरमान पर यह कार्यवाही हो रही है। चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस से 31 जुलाई की स्थिति में एक ही स्थान पर 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाले अधिकारियों का तबादला कर उसकी जानकारी मांगी है। अब इसके लिए मुख्य सचिव ने लगभग कार्यवाही पूरी कर लिस्ट तैयार कर ली है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस डीजीपी सुधीर सक्सेना के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बैठक न हो पाने के कारण तबादला सूची अभी भी अटकी हुई है। जैसे ही मुख्यमंत्री के साथ लिस्ट पर चर्चा हो जाएगी उसके पश्चात ट्रांसफर की लिस्ट जारी की जाएगी।

महत्वपूर्ण है इस बार का ट्रांसफर

चुनाव से पहले होने वाला यह बड़ा तबादला बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है माना जा रहा है कि चुनाव के पहले सरकार फूंक फूंक कर अपने चहेते प्रशासनिक अधिकारियों को सेट करेगी। जिससे आने वाले चुनाव में किसी भी तरह की अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

वोटर लिस्ट का होगा रिवीजन

चुनाव आयोग वोटर लिस्ट के रिवीजन के लिए 1 अगस्त की डेट फाइनल कर दी है। यह लिस्ट फाइनल होने में ट्रांसफर का रोड़ा सामने आ रहा है। क्योंकि अपर कलेक्टर चुनाव में ईआरओ होते हैं। ईआरओ के सिग्नेचर के बाद ही वोटर लिस्ट रिवीजन का काम शुरू होता है। आयोग ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि ईआरओ का डिजिटल सिग्नेचर बनाकर इसकी जानकारी 2 अगस्त तक आयोग के पास भेजी जाए।

इधर जिले के कलेक्टर भी होने वाले तबादले का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि कई जिलों के अपर कलेक्टर एक ही जगह पर 3 वर्ष की समय अवधि पूरी कर चुके हैं ऐसे में उनका तबादला होना निश्चित है लेकिन तबादला कब होगा यह गले की फांस बनी हुई है। तबादला लिस्ट जारी होने के पश्चात ही निश्चित हो पाएगा की कौन कहां भेजा जा रहा है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story