मध्यप्रदेश

एमपी के इन जिलों में शराब बिक्री पर लगा प्रतिबंध, फटाफट से करें चेक

Liquor
x
MP Liquor Ban News: मध्य प्रदेश के 2 जिलों में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मध्य प्रदेश के 2 जिलों में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध मध्य प्रदेश के अलीराजपुर और झाबुआ ने लगाया गया है। यहां अब शराब की बिक्री पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। सरकार द्वारा यह निर्णय गुजरात चुनाव को देखते हुए लिया गया है। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की वोटिंग नजदीक आ रही है। इसीलिए सीमाई इलाकों में दूसरे प्रदेश के इलाकों में भी मतदान और मतगणना के पूर्व शराब की बिक्री पूरी तरह प्रतिबंधित की जा रही है।

कब है मतदान

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अलीराजपुर और झाबुआ में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है और शुष्क दिवस घोषित किया गया है। यहां एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा एवं 8 दिसंबर को मतगणना होगी।

होगी कठोर कार्यवाह

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि गुजरात राज्य से लगे हुए मध्य प्रदेश की सीमा में भी मद्य निषेध संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं। मतगणना और मतदान के नियत समय के साथ ही 48 घंटे की अवधि के दौरान शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी। साथ ही बताया गया है कि होटल में तथा मधुशाला में शराब की बिक्री प्रतिबंधित की गई है।

अगर कोई भी व्यक्ति नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसे 6 माह का कारावास या फिर 2000 का जुर्माना, या फिर दोनों ही दंड से दंडित किया जा सकता है। ऐसे में आवश्यक है कि नियमों का पालन करते हुए शराब की बिक्री न करें।

दो चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव इस समय तेजी के साथ चल रहा है। सभी राजनैतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों को जिताने एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। ज्ञात होगी गुजरात राज्य मे कुल 182 सीटों पर दो चरणों में निर्वाचन होगा। जानकारी के अनुसार 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। वही 8 दिसंबर को मतगणना होगी।

Next Story