मध्यप्रदेश

Liquor In MP: बड़ा ऐलान! शराब बेचने वाले जाएंगे जेल, बंद होगी अवैध शराब की दुकाने और अहाते

Liquor In MP
x

Liquor In MP

Liquor In Madhya Pradesh: शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार पर कड़ाई से लगाम लगाने प्रयासरत है।

Liquor In MP | Liquor In Madhya Pradesh: शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार पर कड़ाई से लगाम लगाने प्रयासरत है। जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवेश में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शराब की अवैध दुकानों और शराबियों को खुली जगह में शराब पीने पर कार्यवाही की बात कही गई है। शराब के अड्डे और शाप बार बंद करने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब गलत तरीके से शराब का कारोबार करना और शराब पीना दोनों ही प्रदेश में नहीं चलेगा। मुख्यमंत्री की इस पहल से प्रदेश की महिलाएं काफी खुश नजर आ रही है।

मध्यप्रदेश में बना है यह नियम MP Me Sharab Ki Dukan | Madhya Pradesh Sharab Ki Dukan

शराब को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शराब आहातो को बंद करने का आदेश दिया हुआ है। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इन नियमों का पालन कड़ाई से किया जाए। गर्ल्स हॉस्टल या किसी भी शैक्षणिक संस्थान से 100 मीटर की दूरी पर शराब की कोई भी दुकान नहीं खुली जानी चाहिए। लाइसेंस की शराब दुकान से लोग शराब खरीद तो सकते हैं लेकिन दुकान में बैठकर पी नहीं सकते हैं। अगर ऐसा करते हुए कोई पकड़ा जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अवैध शराब बेचने वाले जाएंगे जेल MP Me Hogi Awaidh Sharab Band

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अवैध शराब बेचने वालों की अब प्रदेश में खैर नहीं है। अगर कोई अवैध शराब बेचते हुए पकड़ा जाता है तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री का कहना है कि वह आबकारी विभाग के नाम परिवर्तन कर प्रदेश को नशा मुक्ति की ओर ले जाएंगे। उन्होंने आबकारी विभाग को खुली छूट दे रखी है कि अवैध शराब बेचने वालों को तुरंत बंद कर आरोपियों को जेल भेजा जाए।

मुख्यमंत्री का कहना है कि शराब बेचने के लिए प्रदेश सरकार लाइसेंस दे रही है। नियम के अनुसार लाइसेंस लेकर ही शराब का कारोबार किया जा सकता है लेकिन अगर नियमों को दरकिनार कर कोई गलत काम किया जाएगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। अगर नियम के तहत शराब की बिक्री होगी तो नशा मुक्ति पर बहुत बड़ी सफलता प्राप्त होगी।

Next Story