मध्यप्रदेश

MP Alirajpur: मुर्गे के लिए तेंदुए ने लगाई छलांग, बेडरूम में गिरा, 16 वर्ष बाद जन्में 15 दिन के बच्चे की गई जान

rewa mp news
x
MP News: एमपी के अलीराजपुर जिले में तेदुआ के हमले से बच्चे की मौत हो गई तो पति-पत्नी घायल हो गए .

MP Alirajpur Leopard Attack News: एमपी के अलीराजपुर जिले (Alirajpur District) के छोटी झीरी गांव में 22 अगस्त को एक तेंदुआ, मुर्गे का शिकार करने की लिए न सिर्फ उस पर झपट पड़ा बल्कि घर की ओर उड़ान भरने वाले मुर्गा के लिए उसने छलांग लगा दिया। तेंदुए के हाथ मुर्गा तो नहीं लगा बल्कि वह घर की छप्पर तोड़ कर उस कमरे जा गिरा जहां 15 माह के बच्चे के साथ पति-पत्नी सो रहे थे। तेंदुए के हमले से वे तीनों घायल हो गए और बच्चे की मौत हो गई।

छोटे से घर में सो रहा था पूरा परिवार

जानकारी के तहत छोटी झीरी गांव निवासी थान सिंह उसकी पत्नी पापलीबाई अपने 15 माह के बच्चे रूद्राक्ष के साथ सो रही थी। इसी बीच मुर्गा के लिए तेंदुए ने छलांग लगाई और सीमेंट की टीन शेड को तोड़कर वह बच्चे के पालने में जा गिरा।

बच्चे को बचाने के लिए करते रहे संघर्ष

खूखांर जानवर को देखकर बच्चे की माता-पिता न सिर्फ बच्चे को तेंदुए के पास से खिंच लिए बल्कि घर का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते उसके साथ उनका संघर्ष हो गया। जैसे ही उन्होने दरवाजा खोला तो तेदुआ कमरे से भाग गया।

शोरगुल सुन पहुंचे ग्रामीण

शोरगुल सुन आसपास के ग्रामीण घर के बाहर तो एकत्रित हो गए लेकिन वह कर कुछ भी नहीं सकते थे क्योंकि दरवाजा अंदर से बंद था। तेंदुए के गिरने और उससे झड़प मे बालक रुद्राक्ष, पिता थानसिंह व मां पापलीबाई को अस्पताल ले गए, जहां बालक रुद्राक्ष की मौत हो गई जबकि गंभीर घायल थानसिंह व पापलीबाई का इलाज जारी है।

16 वर्ष के बाद भरी थी गोद

इस घटना से गांव के लोग भी स्तब्ध हैं और उनका कहना था कि थान सिंह को विवाह के 16 वर्ष के बाद संतान का सुख प्राप्त हुआ था लेकिन छप्पर फाड़ के आई मौत ने 15 दिन में ही वह खुशी दूर हो गई।

Next Story