मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर Latest Update, तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

MP Vidhan Sabha Chunav 2023 News
x
MP Vidhan Sabha Chunav 2023 News: भले ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अभी काफी समय शेष बचे हुए हैं। फिर भी भारत चुनाव आयोग तैयारियों में जुट गया है।

MP Vidhan Sabha Chunav 2023 News: भले ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अभी काफी समय शेष बचे हुए हैं। फिर भी भारत चुनाव आयोग तैयारियों में जुट गया है। रविवार को भारत निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधिमंडल भोपाल पहुंच गया है। यह प्रतिनिधिमंडल 5 जुलाई तक मध्यप्रदेश में रहते हुए तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक करेगा। ज्ञात हो कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव आयोग समय से तैयारी करने में जुटा हुआ है।

5 जुलाई तक चलेगी बैठक

जानकारी के अनुसार प्रतिनिधिमंडल कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में सभी कार्यों की समीक्षा करेगी। बैठक का दौर 5 जुलाई तक चलेगा। अधिकारियों से तैयारी के संबंध में जानकारी एकत्र की जाएगी साथ ही चुनाव से संबंधित वस्तुस्थिति को भी समझा जाएगा। इसके लिए बताया गया है कि प्रतिनिधिमंडल सबसे पहली बैठक मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन और पुलिस अधिकारियों के साथ करेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक होगी। संभाग की बैठक आयोजित की जाएगी और अंत में मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ बैठक होगी।

तैयारी बनाने में जुटे अधिकारी

जानकारी मिल रही है कि जैसे ही पता चला कि भारत निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधिमंडल भोपाल पहुंच गया है सभी अधिकारी अपनी तैयारी में जुट गए। द्वारा विभागीय अधिकारियों से बैठक के दौरान जानकारी माग सकता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अधिकारी तैयारी में जुटे दिखाई दे रहे हैं। बैठक में चुनाव के संबंध में विशेष जानकारी एकत्र की जाएगी। निष्पक्ष चुनाव करवाने व्यवस्थित तैयारी होना आवश्यक है।

Next Story