मध्यप्रदेश

MP Ladli Laxmi Yojana के नियमो में बदलव करने जा रही एमपी सरकार, लाखो बेटियों को 21 साल तक हर महीने मिलेंगे ₹1000

MP Ladli Laxmi Yojana News
x
MP Ladli Laxmi Yojana New Rules 2023: मुख्यमंत्री चौहान ने कहा लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को 21 साल के बाद विवाह तक हर महीने 1000 रूपए देने पर किया जा रहा है विचार।

MP Ladli Laxmi Yojana News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की लाखो बेटियों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने कहा है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटियों (Ladli Laxmi Yojana) को 21 वर्ष के बाद उनके विवाह तक 1000 रूपए प्रति माह देने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) लगातार देश के नागरिको को सौगात ददे रहें हैं। सीएम शिवराज ने कहा ही हमारा उद्देश्य है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी न हो। लाड़ली लक्ष्मी योजना जन्म लेने से 21 वर्ष तक के लिए है। लाड़ली बहना योजना 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाओं के लिए प्रारंभ की गई है।

सीएम शिवराज ने कहा की उद्देश्य यह है कि 21 वर्ष के बाद लाड़ली लक्ष्मी बेटी को उसके विवाह होने तक 1000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएँ, जिससे उसे आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।

लगातार योजनाओ की सौगात

बता दें की चुनावी साल होने के चलते शिवराज सरकार इन दिनों एक्टिव नजर आ रही है। सीएम शिवराज लगातार योजनाओं की घोषणा कर रहें हैं। हाल ही में सीएम शिवराज ने लाड़ली बहाना योजना को लॉन्च किया हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। लाखो महिलाओं ने इसके लिए आवेदन भी किया है।

Next Story