मध्यप्रदेश

एमपी बिजली उपभोक्ताओं के लिए Latest Update, प्रक्रिया शुरू, इन जिलों को मिलेगा लाभ, बिलों में भी छूट, फटाफट जाने A TO Z पूरी खबर

Madhya Pradesh elctricity bill
x
MP Electricity News 2023: जनवरी का महीना समाप्त होने में अब मात्र चार दिन शेष बचे हैं।

MP Electricity Bill 2023: जनवरी का महीना समाप्त होने में अब मात्र चार दिन शेष बचे हैं। अगला महीना बजटा का महीना है। ऐसे में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ज्यादा से ज्यादा बिजली बिल जमा करने की ओर प्रयासरत है। ऐसे में बिजली उपभोक्ताओ के लिए एक जरूरी जानकारी दी जा रही है। बताया गया है कि प्रदेश के कुछ खास जिलें के लोगों के इसका लाभ दिया जायेगा। बिल जमा करने के लिए मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने कहा है कि अवकाश के दिन भी बिल भुगतान केन्द्र खुले रहेंगे। साथ ही बताया गया है कि बिजली बिल समय पर जमा करने पर नियमानुसार छूट भी प्रदान की जायेगी।

यहां के खुले रहेंगे बिल भुगतान केन्द्र MP Electricity Bill

बताया गया है कि बिजली बिल जमा करने के लिए भोपाल शहर वृत्त के सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मंण्डीदीप के बिल भुगतान केन्द्र अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे। एक ओर जहां 28 जनवरी को शनिवार का अवकाश है वहीं 29 जनवरी को रविवार का अवकाश पड़ रहा है। ज्यादा से ज्यादा बिल जामा हो इस उद्देश्य से यह निश्चित किया गया है कि अवकाश के दिन भी 16 जिलां के बिल जमा केन्द्र खोलें जांय। इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

इन माध्यमों से जमा करें बिल MP Electricity Bill

बिजली विभाग ने प्रदेश के सभी उपभोक्ताओं से कहा है कि वह समय पर बिजली बिल का भुगतान कर बिजली का उपयोग करें। उपभोक्ता कैश कांउंटरों में बिजली बिल जाम कर सकते हैं तो वहीं एमपी आनलाइन के माध्यम से भी बिल जमा किया जा सकता है। वहीं कामन सर्विस सेंटर, डेबिट कार्ड, युपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड, फोन पे, अमेजन पे, गूगल पे, पेटिएम एप के माध्यम से तथा मोबाइल एप के माध्यम से भी बिल जामा किया जा सकता है।

Next Story