मध्यप्रदेश

MP में ठंड को लेकर आई Latest Update, इन जिलों में भारी शीतलहर का अलर्ट, देखे कही आपका एरिया तो नहीं...

MP Weather News
x

mp weather forecast

mp weather forecast: एमपी में 3 से 5 डिग्री तक लुढ़का पारा.

MP Me Mosam Ka Haal: एमपी के तापमान में गिरावट आ जाने से एक बार फिर लोगो को गलन भरी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के ज्यदातार जिले में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। प्रदेश के कई क्षेत्रों के तापमान में गिरावट आने से सुबह के समय ओश की बूंदे जम गई, हांलाकि दिन में धूंप निकलने के कारण लोगो को ठंड से राहत भी मिल रही है।

ठंड पड़ने की यह है वजह mp weather update

मौसम विभाग के अनुसार ठंड बढ़ जाने के पीछे का कारण है कि पहाड़ी क्षेत्रों से बर्फीली हवांए चल रही है, तो वही पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है। जिसके चलते पछुआ हवाएं एमपी तक पहुच रही है। यही वजह है कि एमपी के एक बार फिर ठंडक घुल गई है।

इन जिलों में ठंड का अलर्ट mp weather news in hindi

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में ठंड का अलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर और उज्जैन एवं रतलाम में कोल्ड-डे रहने का अनुमान है, यानि की यहां दिन और रात का तापमान लगभग एक बराबर रहेगा। तो वही उमरिया, जबलपुर, बालाघाट, सागर, भोपाल, राजगढ़ और रतलाम जिलों में शीतलहर चलेगी।

2 डिग्री तक पहुचा पचमढ़ी का तापमान mp weather report

प्रदेश के तापमान पर अगर नजर दौड़ाई जाए तो सबसे कंम तापमान पचमढ़ी का रिकार्ड किया गया है। यहां न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बैतूल में 7.5, भोपाल में 8.4, दतिया में 6.6, धार में 9.3, ग्वालियर में 7.8, रायसेन में 6.2, राजगढ़ में 7.4, रतलाम में 9.6, उज्जैन में 7.0, छिंदवाड़ा में 5.7, दमोह में 7.6, जबलपुर में 7.3, खजुराहो में 8.4, मंडला में 7.2, नोगाव में 7.1, रीवा में 6.4, सागर में 9.4, सतना में 7.9, उमरिया में 4.6, मलानखंड में 5.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Next Story