मध्यप्रदेश

Maihar Mandir को लेकर आई Latest Update, अब रोप-वे से सफर करना 40% हुआ महंगा, फटाफट जाने अब आपको कितने का मिलेगा Ticket

Maihar Mandir को लेकर आई Latest Update, अब रोप-वे से सफर करना 40% हुआ महंगा, फटाफट जाने अब आपको कितने का मिलेगा Ticket
x
Maihar Temple News 2023: एमपी के सतना में स्थिति मैहर मां शारदा देवी के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लोग आ रहे है.

Maihar Temple News 2023: एमपी के सतना में स्थिति मैहर मां शारदा देवी के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लोग आ रहे है. बताते चले की यदि आप भी मैहर दर्शन करने जा रहे है तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. बताते चले की अब श्रद्धालुओं को रोप-वे से जाना बेहद महंगा पड़ेगा.

दरअसल हाल ही में खबर आ रही है की रोप-वे के किराए में 30 से 40 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है. जैसा की आप जानते है की हमारे परिवार के कई सदस्य सीढ़ी से चढ़ने में अक्षम रहते है. इसी कारण से रोपवे की सुविधा दी गई है लेकिन बढ़ती महंगाई के चलते हर किसी का रोप वे में जाना आसान नहीं रहा है.

देना होगा इतना किराया? maihar rope way charges

दरअसल मैहर धाम के रोपवे पर सफर करने से पहले एक निर्धारित किराया तय किया गया है. बताया जाता है की 33 से 40% तक की वृद्धि हुई है. वयस्कों के लिए किराया पहले 110 रुपये लगता था, जो अब बढ़ाकर 150 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया गया है.

वहीं बच्चों के किराये में 30 रुपये की वृद्धि की गई है. पहले बच्चों के लिए किराया 70 था जो अब बढ़ाकर 100 रुपये कर दिया गया है. यानी दो वयस्क व दो बच्चों के एक सामान्य परिवार को 500 रुपये किराये पर खर्च करने होंगे. ये नियम 1 फरवरी से लागू हो जायेगा.

Next Story