मध्यप्रदेश

एमपी के युवाओ के लिए Latest News! 8000 पदों पर निकली बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, फटाफट जानें पात्रता और नियम

MP Government Jobs
x

MP Government Jobs

MP Government Jobs: एमपी सरकार शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी देने तथा विभागों में रिक्त पड़े स्थानों पर जल्दी से जल्दी भर्ती करना चाह रही है.

MP Government Jobs 2023: एमपी सरकार शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी देने तथा विभागों में रिक्त पड़े स्थानों पर जल्दी से जल्दी भर्ती करना चाह रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने लगभग 8000 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए नोटिफिकेशन (MP Government Jobs Notification) भी जारी कर दिया गया है। आइए इस भर्ती से जुड़ी हुई हर छोटी बड़ी जानकारी लें। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा 7983 तथा प्रदेश हाईकोर्ट में 40 पदों पर भर्ती होने वाली है।

पटवारी के 6755 पद पर होगी भर्ती MP Patwari Jobs

पर्सनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पटवारी पद के लिए 6755 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। वही जानकारी के अनुसार 2736 पदों पर पूर्व में भर्ती निकाली गई थी।

के लिए उम्मीदवार 5 से 19 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। 24 जनवरी तक फार्म में संशोधन करने का समय दिया गया है। बताया गया है कि इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं द्वितीय पाली में दोपहर 2:30 से 5:30 तक परीक्षा आयोजित होगी।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट देने प्रावधान रहेगा।

बताया गया है कि इस भर्ती के लिए भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, सतना, खंडवा, नीमच, मंदसौर, रीवा और सागर परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

जूनियर जुडिशल असिस्टेंट के 40 पद पर होगी भर्ती MP Junior Judicial Assistant JOBS

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जूनियर जुडिशल असिस्टेंट के 40 पद पर भर्ती होनी है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 23 दिसंबर तक अभ्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन में संशोधन के लिए 30 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

योग्यता और आयु सीमा के संबंध में बताया गया है कि उम्मीदवार किसे भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए इसके साथ ही मध्य प्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन आफ इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी में रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। बात अगर आयु सीमा की करें तो अभ्यर्थी 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष की आयु के बीच होना चाहिए। साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दिया जाएगा।

Next Story