मध्यप्रदेश

Lata Mangeshkar Music Academy: सीएम शिवराज का ऐलान, इंदौर में बनेगी लता मंगेशकर संगीत अकादमी

Lata Mangeshkar Music Academy
x

Lata Mangeshkar Music Academy

Lata Mangeshkar Music Academy: CM Shivraj Singh Chouhan ने घोषणा की है कि लता जी की जन्मस्थली इंदौर में 'लता मंगेशकर संगीत अकादमी' बनाई जाएगी.

Lata Mangeshkar Music Academy: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ऐलान किया है कि लता जी की जन्मस्थली इंदौर में 'लता मंगेशकर संगीत अकादमी' बनाई जाएगी.

भोपाल में भारत रत्न लता मंगेशकर की याद में पौधरोपण करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में 'लता मंगेशकर संगीत अकादमी' (Lata Mangeshkar Sangeet Academy Indore) बनाए जाने की घोषणा की है. जहां बच्चे संगीत महाविद्यालय में सुरों की साधना करेंगे. वहीं इंदौर में लता जी की प्रतिमा और संग्रहालय बनाए जाने का भी ऐलान सीएम द्वारा किया गया है. इस दौरान सीएम ने लता जी को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'लता जी मात्र संगीत जगत की रोशनी नहीं थीं, बल्कि देशभक्ति का भी ऐसा हस्ताक्षर थीं, जिनसे पूरा देश प्रेरणा प्राप्त करता था. उनके जन्मदिन पर लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा'.

इंदौर में जन्मी थीं लता मंगेशकर

बता दें भारत रत्न लता मंगेशकर (Bharat Ratna Lata Mangeshkar Death) का निधन रविवार 6 जनवरी 2022 की सुबह 8.15 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में हो गया है. 92 वर्षीय लता मंगेशकर का जन्म इंदौर के सिख मोहल्ले में हुआ था. हांलाकि वे बचपन में ही मुंबई शिफ्ट हो गई थी, लेकिन इंदौर से उनका जुड़ाव लगातार बना रहा है.

लता जी के निधन से समूचा देश, बॉलीवुड शोक पर है. उनके निधन के बाद भारत में दो दिवसीय राष्ट्र शोक भी घोषित किया गया है. इस दौरान राष्ट्र ध्वज आधा झुका हुआ होगा. भारत रत्न लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी मैदान में राजकीय सम्मान के साथ किया गया है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई पहुंचकर लता जी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किया था.

Next Story