मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Second Round Registration Qualification: दूसरे चरण के आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरू, फटाफट जाने इस बार पात्रता क्या रखी गई है?

Ladli Behna Yojana Second Round Registration Qualification: दूसरे चरण के आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरू, फटाफट जाने इस बार पात्रता क्या रखी गई है?
x
Ladli Behna Yojana Second Round Registration Qualification: पहले चरण में कई लोग इस योजना में फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे. ऐसे में अब उन महिलाओ को एक बार फिर फॉर्म भरने का मौका मिलने वाला है

Ladli Behna Yojana Qualification | Ladli Behna Yojana Second Round Registration Qualification: लाडली बहना योजना के पहले चरण में महिलाओ के अकाउंट में 10 जून 2023 को 1000 रूपए भेज दिए गया है. अब दूसरे चरण की तैयारियां शुरू हो गई है. दूसरे चरण का रजिस्ट्रेशन में क्या क्या क्वालिफिकेशन चाहिए आज के लेख में हम आपको बताने जा रहे है.

Ladli Behna Yojana Qualification | Ladli Behna Yojana Second Round Registration

बताते चले की पहले चरण में कई लोग इस योजना में फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे. ऐसे में अब उन महिलाओ को एक बार फिर फॉर्म भरने का मौका मिलने वाला है. दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसी भी दिन दूसरे चरण के फॉर्म भरने की घोषणा कर सकते है. सूत्रों के मुताबिक दोबारा फॉर्म भरने की तारिख अगस्त तक हो सकती है.

Ladli Behna Yojana Qualification | Ladli Bahna Yojana New Registration Date 2023

Ladli Behna Yojana Second Round Form भरने के लिए आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच में होनी चाहिए तभी आप लाडली बहना योजना के लिए दूसरे चरण के लिए आवेदन कर पाएंगे.

Ladli Behna Yojana Second Round की पात्रता

  1. लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए महिला मध्यप्रदेश की स्थाई निवासी होनी चाहिए।
  2. इसके अलावा परिवार की समस्त विवाहित बहने, विधवा, तलाकशुदा, एवं परित्यक्ता सहित होनी चाहिए और लगभग परिवार में एक से अधिक बहने हैं तो भी आप इस योजना का लाभ ले सकती हैं।
  3. मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को फॉर्म भरने के लिए 21 से 60 साल के बीच उम्र होनी चाहिए।
  4. इसके अलावा परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से भी कम होनी चाहिए और घर में कोई भी आयकर दाता नहीं होना चाहिए।
  5. इसके अलावा लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में फॉर्म भरने के लिए घर का कोई भी सदस्य शासकीय विभाग, उपक्रम मंडल, संविदा कर्मी, या किसी भी तरह का कोई भी पेंशन प्राप्त करने वाला ना होना चाहिए।
  6. एवं लाडली बहना योजना में फॉर्म भरने के लिए आपके परिवार का कोई भी सदस्य भूतपूर्व विधायक अथवा वर्तमान विधायक या प्रदेश के किसी भी मनोनीत बोर्ड का सदस्य नहीं होना चाहिए।
  7. और इसके अलावा महिला के परिवार की कुल खेती 5 एकड़ से कम होनी चाहिए।
Next Story