मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Second Kist: लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त को लेकर Latest Update, फटाफट जानें मिलेंगे कितने पैसे?

Ladli Behna Yojana Second Kist: लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त को लेकर Latest Update, फटाफट जानें मिलेंगे कितने पैसे?
x
Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi: लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Behna Yojana) की शुरुआत शिवराज सरकार द्वारा 25 मार्च 2023 को की गई थी.

Ladli Behna Yojana Ki 2nd Kist Kab Aayegi || Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi || Ladli Bahan Yojana 2023: लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Behna Yojana) की शुरुआत शिवराज सरकार द्वारा 25 मार्च 2023 को की गई थी. इस योजना के तहत मध्यप्रदेश में रहने वाली बहनो को हर महीने खाते में 1000 रूपए देने का ऐलान किया गया है. प्रदेश में आर्थिक रूप से कमज़ोर बहनो के भरण पोषण और उच्च शिक्षा के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने इस योजना की शुरुआत की है. Ladli Behna Yojana Ki 1st Kist 10 जून को महिलाओ के खाते में भेज दी गई है. अब महिलाओ को दूसरी क़िस्त का इंतज़ार है.आज के लेख में हम आपको बताएँगे की कब और कितनी आपके अकाउंट में क़िस्त आएगी .

Ladli Behna Yojana Second Kist 2023 Date || Ladli Behna Yojana Second Installment || Ladli Behna Yojana 2nd Installment

बताते चले की Ladli Bahna Yojana के फॉर्म भरने के की डेट 25 मार्च से शुरू हुई थी. और 10 जून 2023 से इस योजना के पैसे महिलाओं के बैंक एकाउंट में आना शुरू हो गए. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान आने वाली 10 जुलाई को बहनों के खाते में योजना की दूसरी किस्त (Ladli Bahna Yojana Dusri Kist) के पैसे ट्रांसफर करेंगे. हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के अकाउंट में किस्त की राशि ट्रांसफर की जाएगी.

Ladli Bahan Yojana Age Limit

लाडली बहना योजना में आयु सीमा – महिला की आयु दिनांक 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 60 साल होनी चाहिए.

Ladli Bahan Yojana Documents

-बैंक खाते में आधार लिंक होना चाहिए और डीबीटी इनेबल होना आवश्यक है।

-समग्र पोर्टल में आधार E-KYC अपडेट होना चाहिए।

-फॉर्म में कंप्यूटर कैमरे से फोटो खिचेगी इसलिए आवेदिका का उपस्थित होना अनिवार्य है।

-आधार कार्ड

-मोबाइल नंबर

-बैंक खाते की जानकारी

-समग्र

-वोटर कार्ड / पैन कार्ड / राशन कार्ड

-आयु सम्बंधित प्रमाण

-बैंक खाते की जानकारी

-पहचान का प्रमाण

Ladli Behna Yojana Kya Hai

इस योजना में प्रदेश की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिया जाएगा. इस योजना का उद्देश्य प्रदेश की मूल निवासी महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है. इस योजना का लाभ विशेष रूप से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग से जुड़ी गरीब महिलाओं को मिलेगा.


Next Story