मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Second Installment: दूसरी किस्त 1000 रूपए को लेकर CM शिवराज ने दिए अभी-अभी बड़े निर्देश, महिलाएं तुरंत ध्यान दे

Ladli Behna Yojana Second Installment: दूसरी किस्त 1000 रूपए को लेकर CM शिवराज ने दिए अभी-अभी बड़े निर्देश, महिलाएं तुरंत ध्यान दे
x
Ladli Behna Yojana Second Installment: लाडली बहना योजना के पहले चरण में महिलाओ के अकाउंट में 10 जून 2023 को 1000 रूपए भेज दिए गया है.

Ladli Behna Yojana Second Installment Kab Aayegi | Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi: लाडली बहना योजना के पहले चरण में महिलाओ के अकाउंट में 10 जून 2023 को 1000 रूपए भेज दिए गया है. अब दूसरी क़िस्त को लेकर सीएम शिवराज ने बड़ा ऐलान कर दिया है. जैसा की आप लोग जानते है की अब महिलाओ द्वारा दूसरी क़िस्त का इंतज़ार किया जा रहा है. ऐसे में आज के लेख में हम आपको बताने जा रहे है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार 10 जुलाई को इंदौर से प्रदेश की 1.25 करोड़ से अधिक बहनों के खाते में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि सिंगल क्लिक से अंतरित करेंगे। वे प्रदेश के सभी जिलों में मौजूद लाड़ली बहनों को वर्चुअली संबोधित भी करेंगे। मुख्यमंत्री 10 जुलाई को धार जिले में हो रहे लाड़ली बहना सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

Ladli Behna Yojana Second Round की पात्रता

-लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए महिला मध्यप्रदेश की स्थाई निवासी होनी चाहिए।

-इसके अलावा परिवार की समस्त विवाहित बहने, विधवा, तलाकशुदा, एवं परित्यक्ता सहित होनी चाहिए और लगभग परिवार में एक से अधिक बहने हैं तो भी आप इस योजना का लाभ ले सकती हैं।

-मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को फॉर्म भरने के लिए 21 से 60 साल के बीच उम्र होनी चाहिए।

-इसके अलावा परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से भी कम होनी चाहिए और घर में कोई भी आयकर दाता नहीं होना चाहिए। -इसके अलावा लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में फॉर्म भरने के लिए घर का कोई भी सदस्य शासकीय विभाग, उपक्रम मंडल, संविदा कर्मी, या किसी भी तरह का कोई भी पेंशन प्राप्त करने वाला ना होना चाहिए।

-एवं लाडली बहना योजना में फॉर्म भरने के लिए आपके परिवार का कोई भी सदस्य भूतपूर्व विधायक अथवा वर्तमान विधायक या प्रदेश के किसी भी मनोनीत बोर्ड का सदस्य नहीं होना चाहिए।

-और इसके अलावा महिला के परिवार की कुल खेती 5 एकड़ से कम होनी चाहिए।

Next Story