मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi: इस दिन जारी होगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त 2023

Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi: इस दिन जारी होगी लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त 2023
x
Ladli Behna Yojana Ki 2nd Kist Kab Aayegi: मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए शिवराज सरकार की तरफ से 1000 रूपए की पहली किस्त 10 जून को खाते में भेज दी गयी थी.

MP Ladli Behna Yojana Ki Second Kist Kab Aayegi || MP Ladli Behna Yojana Ki 2nd Kist Kab Aayegi: मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए शिवराज सरकार की तरफ से 1000 रूपए की पहली किस्त 10 जून को खाते में भेज दी गयी थी. अब प्रदेश की महिलाओं द्वारा दूसरी किस्त का इंतजार है. लाडली बहनें (Ladli Behna Yojana MP) इस तारीख को पैसे ट्रांसफर करेंगे.

अकाउंट में कब आएंगे पैसे Ladli Behna Yojana Ki Dusri Kist Kab Aayegi || MP Ladli Behna Yojana Ki Dusri Kist Kab Aayegi

बहनों के खाते में योजना (Ladli Behna Yojana) की दूसरी किस्त भी हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी.

न्यूनतम आयु को घटा दिया

लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की उम्र घटाकर 21 वर्ष कर दिया गया है. अब पात्र महिलाएं 21 साल की पात्र बहनें भी आवेदन कर सकती हैं.

Ladli Behna Yojana Kya Hai || MP Ladli Behna Yojana Kya Hai

लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च 2023 में की गई थी. इस योजना के तहत प्रदेश की 21 से 60 साल की विवाहित महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए दिया जाएगा. इस योजना का लाभ विशेष रूप से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग से जुड़ी गरीब महिलाओं को मिलेगा.

लाडली बहना योजना के लिए आवेदन करने वाली बहनों के पास आधार कार्ड और बैंक खाता होना जरूरी है.साथ ही मोबाइल नंबर,समग्र आईडी, जन्म प्रमाण पत्र और आवेदक की फोटो होना आवश्यक है.


Next Story