मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana In MP: लाडली बहन योजना के लिए तीसरे चरण का आवेदन स्टार्ट? इन महिलाओं को मिलेंगे 1250 रुपए

Ladli Behna Yojana In MP: लाडली बहन योजना के लिए तीसरे चरण का आवेदन स्टार्ट? इन महिलाओं को मिलेंगे 1250 रुपए
x
Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: लाडली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने में की गई थी. इस योजना का लाभ लाखो करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है.

Ladli Behna Yojana In MP: लाडली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने में की गई थी. इस योजना का लाभ लाखो करोड़ो महिलाओ को मिल रहा है. लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है. लाड़ली बहना योजना में हर महीने महिलाओ को 1250 रूपए की राशि दी जाती है. मध्य प्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना शुरू की है। इस योजना के तहत 21 से 60 साल की महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं.

लाड़ली बहना योजना का लाभ लाखों महिलाओं को मिल रहा है। इस योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2023 में की थी। लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण के आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है. तात्कालिक मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हाल ही में बयान दिया है की तीसरे चरण का फॉर्म लोकसभा चुनाव के बाद शुरू हो जायेगा। बची हुई लाड़ली बहनो को इसका लाभ मिलेगा.

Ladli Behna Yojana की शुरुआत में 1000 रुपये प्रति माह दिए जाते थे. फिर इस योजना की राशि बढ़ाकर 1250 रुपये प्रति माह कर दी जाती है. सरकार ने इस योजना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये प्रति माह देने का ऐलान भी किया गया था. मोहन यादव ने कहा है की इस राशि को धीरे धीरे बढ़ा दिया जायेगा।

अगर आप लाडली बहना योजना की जानकारी घर बैठे देखना चाहते हैं तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahana.mp.gov.in/ पर जाकर इस योजना की पूरी जानकारी देख सकते हैं।

Next Story