मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana In MP: अक्टूबर में हर महिलाओ के अकाउंट में आएगा ₹1250 और यहां मिलेगा घर बनाने के लिए फ्री प्लाट

Ladli Behna Yojana In MP
x

Ladli Behna Yojana In MP

Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने से की गई थी.

Ladli Behna Yojana In MP | Ladli Behna Yojana In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मार्च महीने से की गई थी. अभी हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने एक सम्मेलन में योजना लॉन्च होने के बाद हर महीने बहनों को एक हजार रुपए की राशि दी जा रही थी। अभी तक उन्हें तीन किस्त मिल गई है। सितंबर में चौथी किस्त जारी होने वाली है। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह ने बड़ी घोषणा कर दी है। शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में घोषणा किया है कि अक्टूबर महीने से प्रदेश की बहनों को 1250 रुपए हर महीने मिलेंगे।

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राखी में बहनो को बड़ी सौगात दी है। इसके साथ ही उन्होंने लाडली बहना योजना की किस्त बढ़ा दी है। सीएम ने ऐलान किया है कि लाड़ली बहनों को अब हर महीने 1250 रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही जिनके पास घर नहीं हैं, उन्हें मकान बनाने के लिए फ्री में प्लॉट भी मिलेगा। साथ ही बिजली बिल में भी रियायत दी जाएगी।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसके बाद जैसे-जैसे पैसे की व्यवस्था होते जाएगी, इसे बढ़ाकर 1250 किया जाएगा। फिर ₹1,500, फिर ₹1,750, फिर ₹2,000, फिर ₹2,250, उसके बाद ₹2,500 फिर ₹2,750और फिर ₹3,000 की जाएगी।

गौरतलब है कि एमपी में 10 जून को लाडली बहना योजना की शुरुआत हुई है। इसके तहत 21 से 60 वर्ष के उम्र की पात्र बहनों को हर महीने 1 हजार रुपए की सहायता दी जाती है।

Next Story