मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Final List 2023: लाडली बहनों की अंतिम सूची जारी, अभी देखें अपना नाम, अब सिर्फ इनको मिलेगा पैसा

Ladli Behna Yojana Final List 2023: लाडली बहनों की अंतिम सूची जारी, अभी देखें अपना नाम, अब सिर्फ इनको मिलेगा पैसा
x
Ladli Behna Yojana Final List 2023:

Ladli Behna Yojana Antim List: दूसरे चरण में लाडली बहन योजना का लाभ देने के लिए आवेदन भरवाए गए थे। आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके पश्चात अब लाडली बहनों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। अगर आप आवेदन करने वाली महिलाओं में शामिल है तो आप अपनी सूची में नाम देख सकती हैं। सूची में नाम देखने के लिए यह प्रक्रिया अपनानी होगी।

ज्ञात हो कि लाडली बहन योजना के नियमों में कुछ परिवर्तन के बाद दूसरे चरण में आवेदन करवाया गया। सरकार ने लाडली बहन ने योजना के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं की आयु सीमा 21 से 23 निर्धारित कर दी। वहीं वही ग्रामीण क्षेत्रों में जिन परिवार के पास ट्रैक्टर था निधि योजना का लाभ देने के लिए पात्र घोषित किया गया। आवेदन की प्रक्रिया क्या दूसरा चरण शुरू हुआ। 20 अगस्त तक आवेदन लिए गए इसके बाद आवेदनों की जांच के पश्चात अनंतिम सूची जारी कर दी गई है

कैसे देखें अनंतिम सूची Ladli Behna Yojana Final List

अगर आप अनंतिम सूची देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक प्रक्रिया अपनानी होगी। बताया गया है कि आवेदन के पश्चात जिसका नाम अनंतिम सूची में शामिल होगा उसे ही सितंबर महीने की 10 तारीख को लाडली बहन योजना के माध्यम से 1000 रुपए प्राप्त होंगे।

ऑनलाइन माध्यम से अनंतिम सूची देखने के लिए लाडली बहन योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहां पर मेनू के ऑप्शन का चयन करते हुए अनंतिम सूची पर क्लिक करें। इतना करने के पश्चात आपको अपना मोबाइल नंबर समग्र आईडी लिंक है तो आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।

बताया गया है कि ओटीपी सत्यापित करने के पश्चात गांव जिले की पूरी जानकारी भरें। इसके पश्चात क्लिक करते ही अनंतिम सूची आपके सामने खुल जाएगी। वहां पर आप आसानी से अपना नाम देख सकती है। अगर अनंतिम सूची में आपका नाम शामिल है तो सितंबर महीने की 10 तारीख को आपके खाते में डीवीडी के माध्यम से लाडली बहन योजना के 1000 रुपए प्राप्त होंगे।

Next Story