मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Bank Account: लाड़ली बहना योजना में महिलाओ के खाते से गायब हो रहे पैसे, फटाफट चेक करे कही आपके अकाउंट से भी पैसे गायब तो नहीं हुए ....

Ladli Behna Yojana Bank Account: लाड़ली बहना योजना में महिलाओ के खाते से गायब हो रहे पैसे, फटाफट चेक करे कही आपके अकाउंट से भी पैसे गायब तो नहीं हुए ....
x
Ladli Behna Yojana Bank Account: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojana) सरकार के द्वारा मार्च में शुरू की गई थी.

Ladli Behna Yojana Bank Account: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (MP Ladli Bahna Yojana) सरकार के द्वारा मार्च में शुरू की गई थी. इस योजना में हर महीने महिलाओ को 1000 रूपए देने का वादा किया गया था. महिलाओ के खाते में 10 जून को 1000 रूपए भेज भी दिए है. लेकिन इस बीच एक चौका देने वाली खबर सामने आ रही है. जिसमे बताया जा रहा है की महिलाओ के खाते में आए 1000 रूपये अकाउंट से गायब हो रहे है. सरकार की इस स्कीम का फायदा मिलने के बाद महिलाए काफी ज्यादा खुश है. इस स्कीम का फायदा आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओ को मिल रहा है.

दरअसल अभी हाल ही में खबर सामने आ रही है की मध्यप्रदेश की सिरोल की सीमा मित्तल बैंक पहुंचीं तो उनके अकाउंट से पैसे काट लिए गए. उन्होंने देखा की उनके बैंक खाते में बैलेंस ही नहीं था. यही नहीं बैंक ने उनके ऊपर 13000 रुपये की पेनल्टी भी लगा दी.

महिलाओं के खातों से कटे पैसे

यही नहीं कई महिलाओ के खाते से भी 400 रूपये से लेकर 500 रूपए तक बैंक ने काट लिए है. ऐसे में महिलाओं ने शिकायत भी करना शुरू कर दी है. जिसका जवाब बैंक के द्वारा नहीं दिया जा रहा है.

Ladli bahna yojana ka paisa kaise check kare

यहां पर आपके पास योजना का पैसा चेक करने के कुछ और विकल्प मौजूद है जिससे आप यह चेक करते हैं आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं।

आपने जब लाडली बहना योजना का फॉर्म भरा था तब उस फोन के अंदर आपने जिस बैंक अकाउंट नंबर की डिटेल भरी थी उस बैंक से आप यह जान सकते हैं कि आज जो पैसा सभी महिलाओं के खातों मैं भेजा गया है। वह आपके बैंक अकाउंट में dbt के माध्यम से डिपॉजिट हुआ है या नहीं।

इसके लिए आपको उस बैंक की पासबुक लेनी है जिस बैंक का अकाउंट नंबर आपने योजना के अंदर दिया है उस बैंक की पासबुक को ले करके आपको बैंक की ब्रांच पर जाना होगा और वहां पर आपको डायरी के अंदर एंट्री करानी है।

यदि आज आपके बैंक अकाउंट में योजना के ₹1000 आए होंगे तो बैंक पासबुक के अंदर जो एंट्री होगी उसके अंदर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना के नाम से आपके पास में प्रिंट हो जाएगा।

Next Story