मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana Application Status Check: जिसके स्टेटस में दिख रहा है 3 चीज़े सही, उन्हें 10 जून को मिलेगा ₹1000, यहां से अभी करें चेक

Ladli Behna Yojana Application Status Check: जिसके स्टेटस में दिख रहा है 3 चीज़े सही, उन्हें 10 जून को मिलेगा ₹1000, यहां से अभी करें चेक
x
Ladli Bahna Yojana Status: वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश की बहनों के खाते में 1000 रुपए पहुंचेंगे। 10 जून को लाडली बहन योजना के माध्यम से प्रदेशभर की महिलाओं के खाते में 1000 रुपए भेजे जाएंगे।

Ladli Bahna Yojana Status, Ladli Behna Yojana Application Status Check: वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रदेश की बहनों के खाते में 1000 रुपए पहुंचेंगे। 10 जून को लाडली बहन योजना के माध्यम से प्रदेशभर की महिलाओं के खाते में 1000 रुपए भेजे जाएंगे। अब वह समय नजदीक आ चुका है उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब कुछ ही घंटे से तय है। लेकिन अभी भी आवेदन कर चुकी महिलाओं के मन में असमंजस की स्थिति है कि उनके खाते में पैसे आएंगे या नहीं। अगर आपके मन में भी इस तरह की कोई शंका है तो उसका समाधान तुरंत हो सकता है। बताया गया है कि अगर आपके स्टेटस में यह तीन चीजें दिख रही है तो आपके खाते में अवश्य पैसे आएंगे।

चेक करें अपना स्टेटस Ladli Bahna Yojana Ka Status Kaise Check Kare

जानकारी के अनुसार लाडली बहन योजना के लिए आवेदन करने वाली मध्य प्रदेश की कई महिलाओं ने अभी तक अपना स्टेटस चेक नहीं किया है। ऐसे में कहा जा रहा है की महिलाएं अपना स्टेटस अवश्य कर लें। क्योंकि अगर स्टेटस में तीन चीजें दिख रही है तो अवश्य ही आपके खाते में पैसे आएंगे। लाड़ली बहन योजना के तहत आपको 1000 रूपये प्राप्त होंगे।

योजना का लाभ प्राप्त करने यह है आवश्यक Ladli Behna Yojana Application Status Check Kaise Kare

जानकारी के अनुसार लाडली बहन योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए समग्र आईडी और आधार के बीच केवाईसी होना चाहिए। साथ में बताया गया है कि लाडली बहन योजना डीबीटी सक्रिय होना चाहिए अगर नहीं है तो बैंक जाकर किसे सकरी करवा ले। आपका बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। तभी योजना का लाभ प्राप्त हो पाएगा।

इन 3 चीजों पर विशेष गौर करें

लाडली बहन योजना का लाभ मिलेगा या नहीं इस बात की जानकारी के लिए आवश्यक है कि आप इन 3 चीजों पर अवश्य गौर करें। आपके स्टेटस में चेक करने पर यह लिखा हुआ प्राप्त हो रहा है तो अवश्य पैसे मिलेंगे।

आधार कार्ड बैंक लिंकिंग स्टेटस - सही

समग्र पोर्टल पर केवाईसी की स्थिति - सही

बैंक खाता डीवीटी स्थिति - सही

अगर यह तीनों चीजें सही दिख रहे हैं तो अवश्य आपके खाते में पैसे आएंगे।

Next Story