मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश में ट्रैक्टर रखने वाले परिवार को मिलेंगे 12000 रूपए 2023

ladli behna yojana
x

ladli behna yojana 

Ladli Behna Yojana: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में राज्य सरकार चार हजार रुपये के स्थान पर अब छह हजार रुपये की राशि प्रतिवर्ष किसानों को प्रदान करेगी।

Ladli Behna Yojana: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में राज्य सरकार चार हजार रुपये के स्थान पर अब छह हजार रुपये की राशि प्रतिवर्ष किसानों को प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में किसानों को प्रतिवर्ष छह हजार रुपये प्राप्त होते हैं। इस प्रकार अब किसानों को मिलने वाली राशि 12 हजार रुपये वार्षिक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana In Hindi) में ऐसे परिवार भी लाभान्वित होंगे, जहां ट्रेक्टर हैं। ट्रेक्टर को चार पहिया वाहन की श्रेणी में नहीं माना जाएगा। इन परिवार की बहनों को भी 1000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

Tractor Rakhne wale Parivar Ko Milega Ladli Behna Yojana Ka Labh

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से किसानों को छह हजार रुपये देने की घोषणआ की है। इससे मध्यप्रदेश के किसानों (MP Tractor Ladli Behna Yojana) को हर साल 12 हजार रुपये मिलने लगेंगे। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों को छह हजार रुपये देती है। मध्य प्रदेश सरकार अपनी तरफ से सीएम किसान सम्मान निधि के तौर पर चार हजार रुपये दे रही थी।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अब ऐसे परिवार भी लाभान्वित होंगे जहां ट्रैक्टर (Tractor Rakhne wale Pariwar ko milenge 12000 rupay) हैं। योजना के प्रावधानों में पूर्व में तय किया गया था कि चार पहिया वाहन जिस परिवार के पास है, उस परिवार की महिला सदस्य को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में पात्र नहीं होगी। अब ट्रेक्टर रखने वाले परिवार को भी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा।

Next Story