मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 9th Installment Payment Status Check: 9वी क़िस्त जारी, अकाउंट में आ गए 1250 रूपए, फटाफट चेक करे पेमेंट स्टेटस

Ladli Behna Yojana 9th Installment Payment Status Check: 9वी क़िस्त जारी, अकाउंट में आ गए 1250 रूपए, फटाफट चेक करे पेमेंट स्टेटस
x
Ladli Behna Yojana 9th Kist: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए आज का दिन खुशियों भरा है. CM मोहन यादव महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर कर दिया है.

Ladli Behna Yojana 9th Installment Payment Status Check: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए आज का दिन खुशियों भरा है. CM मोहन यादव महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर कर दिया है. इसके अलावा आज सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्राहियों के खाते में भी आज राशि क्रेडिट होगी. CM मोहन यादव शनिवार को मंडला जिले के दौरे पर रहेंगे. यहीं से सिंगल क्लिक के जरिए राशि ट्रांसफर करेंगे. साथ ही 134 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण कर जनता को बड़ी सौगात देंगे. CM मोहन यादव शनिवार को लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त जारी करेंगे.वे प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए क्रेडिट करेंगे. हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की पात्र महिलाओं के खाते में राशि ट्रांसफर की जाती है.

9 वी क़िस्त जारी

मध्य प्रदेश में 1.29 करोड़ महिलाओं के खाते में लाडली बहन योजना की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी, जिन महिलाओं के नाम लिस्ट से हटा दिए गए हैं उन महिलाओं की योजना का पैसा नहीं दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana Ki 9th Kist Kaise Check Kare

  • सबसे पहले आप सभी लाडली बहनों को आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर आ जाना होगा।
  • अब आपके सामने आवेदन एवं भुगतान का विकल्प दिखाई देगा उसे पर क्लिक कीजिए।
  • यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर या समग्र आईडी नंबर दर्ज करना होगा, अब आपके “मोबाइल नंबर पर ओटीपी” भेजा जाएगा।
  • आपकी रजिस्टर मोबाइल नंबर पर OTP आएगा ओटीपी का सत्यापन करें।
  • उसके बाद आपको नीचे की ओर “खोजें” का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर पूरा विवरण खुलकर आ जाएगा जिसमें आप सभी किस्तों की जानकारी चेक कर सकते हैं।
Next Story