मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 5th Installment Payment Release: सभी के अकाउंट में भेजे गए ₹1250, फटाफट चेक करे अकाउंट में पैसे

Ladli Behna Yojana 5th Installment Payment Release: सभी के अकाउंट में भेजे गए ₹1250, फटाफट चेक करे अकाउंट में पैसे
x
Ladli Behna Yojana 5th Installment 1250 Rs. Confirm Payment Status: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के हित को देखते हुए मार्च महीने में Ladli Behna Yojana की शुरुआत की गई थी.

Ladli Behna Yojana 5th Installment 1250 Rs. Confirm Payment Status: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं के हित को देखते हुए मार्च महीने में Ladli Behna Yojana की शुरुआत की गई थी. इस योजना में हर महीने करोड़ो महिलाओ को 1000 रूपए सीधे अकाउंट में भेजे जा रहे है. अभी तक 4 क़िस्त के रूप में 4000 रूपए अकाउंट में महिलाओ के शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भेजा जा चुका है. पांचवी क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में 4 अक्टूबर को दोपहर 3.25 बजे तक भेज दी गई है. बताते चले की शिवराज सिंह चौहान ने कुछ महीने पहले ऐलान किया था की इस राशि को बढाकर 1250 रूपए की जाएगी. अक्टूबर में महिलाओ के अकाउंट में 5th क़िस्त के रूप में 1250 रुपये प्राप्त होंगे. हर महीने की 10 तारीख को महिलाओ के अकाउंट में पैसे भेजे जाते थे. लेकिन इस बार ये राशि 4 अक्टूबर को भेजी जा चुकी है. क्योकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चौहान होने है. ऐसे में 15 अक्टूबर के पहले कभी भी आचार संहिता लग सकती है. ऐसे में ये राशि महिलाओ के अकाउंट में 6 दिन पहले ही भेजी जा रही है. Ladli Behna Yojana ka Paisa kaise Check होगा। आज के लेख में हम आपको बताने जा रहे है. दरसअल आज दोपहर ३.२५ मिनट में राशि को भेजा जा चूका है. उसके बाद आपके चेक कर सकते है की आपके अकाउंट में 1250 रूपए आ गया या नहीं?

Ladli Behna Yojana Payment Status चेक करने के लिए आपको लाड़ली बहना योजना ऑफिसियल वेबसाइट में जाना पड़ेगा. यदि आपके बैंक खाते से आपका मोबाइल नंबर लिंक होगा तो ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से पैसे की जानकारी चेक कर सकते हैं.

लाडली बहना योजना का पैसा कैसे चेक करें (Ladli Behna Yojana 5th Installment Kaise Check Kare)

✪ लाडली बहना योजना का पैसा चेक करने के लिए cmladlibahna.mp.gov.in वेबसाइट पर जाना होगा।

✪ वेबसाइट पर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें ।

✪ अब अपनी क्रमांक संख्या/समग्र संख्या दर्ज करें ।

✪ अब ओटीपी भेजें पर क्लिक करें ।

✪ अब ओटीपी सत्यापन पूरा करें और आपके सामने Payment Status खुलकर जाएगा ।

इस प्रकार आप घर बैठे बड़े ही आसानी से अपने मोबाइल से लाडली बहना योजना का पैसा चेक कर सकते हैं ।

Next Story