मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू? नवम्बर में खाते में आएंगे ₹1500

Ladli Behna Yojana In MP 2023
x

Ladli Behna Yojana In MP 2023

Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च 2023 में की गई थी.

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP | Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh | मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना 2023: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत मार्च 2023 में की गई थी. Ladli Behna Yojana योजना का लाभ करोड़ो महिलाओ के द्वारा उठाया जा रहा है. इस योजना की शुरुआत प्रदेश की लड़कियों और महिलाओं के जीवन को सशक्त बनाने के लिए किया गया है.

MP Ladli Behna Yojana | Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana

Ladli Behna Yojana की तीन क़िस्त महिलाओ के अकाउंट में भेजी जा चुकी है. वही चौथी क़िस्त 10 सितम्बर 2023 को महिलाओ के अकाउंट में 1000 रूपए आएंगे. वही शिवराज सरकार ने MP Ladli Behna Yojana के प्रत्येक लाभार्थी को 1250 रुपये मासिक प्रदान करने की घोषणा की है. महिलाओ के अकाउंट में अक्टूबर में 1250 रूपए भेजे जायेंगे.

इस महीने से शुरू होगी फॉर्म भरने का तीसरा राउंड

Ladli Behna Yojana में अभी तक 2 राउंड फॉर्म भरे जा चुके है. वही तीसरे राउंड का फॉर्म सितम्बर में भरने जा रहा है. पहले और दूसरे राउंड में फॉर्म भरने से वंचित रही महिलाओ को तीसरे राउंड में फॉर्म भरने का मौका दिया जावेगा।

नवम्बर में मिलेंगे 1500 रूपए

लाड़ली बहना योजना का लाभ उठाने वाली महिलाओ को शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते कहा था की अक्टूबर से महिलाओ के अकाउंट में 1250 रूपए भेजे जायेंगे. वही कहा जा रहा है की जल्द ही शिवराज सिंह एक और घोषणा करने वाले है. नवम्बर से महिलाओ के अकाउंट में 1500 रूपए भेजे जा सकते है.

Next Story