मध्यप्रदेश

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP: सितम्बर में भरेंगे तीसरे राउंड के फॉर्म, अक्टूबर से आएंगे 1250 रूपए, इन्हे अकाउंट में भेजा गया 25000 रूपए

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP
x

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP

Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में लाड़ली बहना सम्मेलन में पहुंचे थे.

Ladli Behna Yojana 3.0 In MP | Ladli Behna Yojana 3.0 In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में लाड़ली बहना सम्मेलन में पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने कहा कि राखी कच्चे धागों का नहीं स्नेह और आत्मीयता का बंधन है। मेरे जीवन का उद्देश्य महिलाओं का कल्याण और विकास करना है। बहनों का जीवन बदल गया तो मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो जायेगा।

लाड़ली बहना योजना से हर महीने बहनों को एक हजार रूपये दिये जा रहें है, योजना ने बहनों का मान-सम्मान बढ़ाया है। यह कोई कर्मकांड नहीं सामाजिक क्रांति है। योजना की राशि को बढ़ाकर 3 हजार रूपये किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने सीधी जिले में प्रवास के दौरान मेडिकल कॉलेज तथा रामपुर नैकिन में 100 बिस्तर के अस्पताल का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 156 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

MP Ladli Behna Yojana | Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चला रहा हूँ। लाड़ली बहना योजना से 10 सितम्बर को ग्वालियर से 1 हजार रूपये दिये जा रहे हैं। अक्टूबर माह से हर महीने बहनों को 1250 रूपये मिलेंगें। इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 3 हजार रूपये किया जायेगा। गाँव-गाँव में लाड़ली बहना सेना बना दी गई है।

इन्हे अकाउंट में भेजा 25000 रूपए

बहनों की यह सेना शासन की योजनाओं को लागू कराने में सहयोग करेगी। स्व-सहायता समूह की बहनों की आमदनी हर महीने 10 हजार तक करने का प्रयास कर रहे हैं। मेरिट में आने वाले बच्चों को स्कूटी दी गई है और उन्हें साइकिल, छात्रवृत्ति और कम्प्यूटर के लिए 25 हजार रूपये दिये गये हैं।

गरीब परिवार के सभी वर्ग के बच्चों को उच्च शिक्षा संस्थानों में प्रवेश लेने पर उनकी फीस सरकार भरेगी। सभी भूमिहीन परिवारों को आवासीय भूमि के पट्टे दिये जायेंगें। जिन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है उन गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना से पक्के आवास दिये जायेंगें।

Next Story